कम समय में ब्राइडल लुक के लिए अपनाएं Icing फार्मूला
कम समय में ब्राइडल लुक के लिए अपनाएं Icing फार्मूला
Share:

ब्राइडल लुक पाने के लिए कई महीनों से चेहरे के लिए ट्रीटमेंट शुरू कर देते हैं. इसकी कई स्टेज होती है जिन पर आप काफी खर्च भी करते हैं. ऐसे में अगर आपके पास दमकती हुई त्वचा पाने के लिए केवल एक सप्ताह का वक़्त बचा हो, तो आप जिस ब्यूटी रूटीन को फ़ॉलो कर रही हों, उसे और भी बेहतर बनाने का सबसे आसान तरीक़ा है, स्किन आइसिंग जो आपकी स्किन को एक बेहतर लुक दे सकता है. आइये जानते हैं क्या फायदे होते हैं आइसिंग के. 

बर्फ़ सूजन को कम करता है. यदि आपका चेहरा सूज गया है, तो एक कटोरे में पानी भरें, बर्फ़ क्यूब्स उसमें डालें और इसमें अपना चेहरा कुछ देर तक रखें. यह वास्तव में सूजन को काफ़ी कम करता है. इसके साथ कुछ टिप्स भी हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना होगा. 

त्वचा पर ड्राय बर्फ़ का उपयोग न करें, क्योंकि यह आपकी त्वचा को सुन्न कर सकता है. बर्फ़ को पतले मलमल के कपड़े में लपेटें (बर्फ़ के सीधे संपर्क से बचने के लिए). बहुत लंबे समय तक बर्फ़ न रगड़ें, क्योंकि यह रक्तवाहनियों पर दबाव बना सकता है, जिससे उस हिस्से में रक्तप्रवाह रुक भी सकता है. 3-5 मिनट तक की आइसिंग पर्याप्त है. 

आइसिंग के फ़ायदेः “बर्फ़ से सूजन कम हो सकती है और चेहरे के लाल पड़ गए हिस्से पर प्रभावी हो सकता है. इसके अलावा य‌ह त्वचा को ठंडक प्रदान करता है, जिससे त्वचा में दमक आती है. यह अस्थायी रूप से रोमछिद्रों को संकुचित करता है, जिससे त्वचा कसी हुई नज़र आती है,” डॉ पई कहती हैं. मेकअप से पहले आइसिंग करके आप मेकअप के लिए चिकना बेस पा सकती हैं. 

ये खास तेल दूर करेंगे आपकी आँखों के काले घेरे

होली का रंग निकालने के लिए ये तरीके कभी ना अपनाएं

होली के रंग से खो गई है चेहरे की चमक तो अपनाएं ये तरीके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -