होली के रंग से खो गई है चेहरे की चमक तो अपनाएं ये तरीके
होली के रंग से खो गई है चेहरे की चमक तो अपनाएं ये तरीके
Share:

होली का त्यौहार है और ऐसे में आपकी स्किन पर रंगों का लग्न स्वाभाविक है,. इससे आपके चेहरे की रंगत भी चली जाती है और कुछ दिनों तक आप ऐसे ही घूमते रहते हैं. अगर आपके साथ भी ऐसा ही होगया है तो चिंता की बात नहीं है बल्कि घर में कुछ टिप्स अपना सकते हैं जिससे आपकी स्किन खूबसूरत ही बनी रहेगी. इसलिए आज हम आप लोगों के लिए कुछ ऐसे ब्यूटी टिप्स लेकर आए है जिनकी मदद से आप इस होली बिना अपने चहरे की ख़ूबसूरती खोए होली का आनंद उठा सकते हैं. 

* किचन इन्ग्रीडियेंट का इस्तेमाल 
चने का आटा, शहद और दूध को मिक्स करके स्क्रब बना लें और इसे फेस और बॉडी पर स्क्रब करें. ये बॉडी से कलर हटाने में आपकी मदद करेगा. साथ ही स्किन को चमकदार और मुलायम भी बनाता है. एक्स्ट्रा पोषण के लिए मॉइस्चराइजिंग के पहले फ्रेश एलोवेरा जेल बॉडी पर लगाएं. 

* बालों पर डीप कंडीशनिंग करें 
होली के बाद तुरंत बालों को अच्छे से कंडीशनिंग करें, लेकिन अगर उस दिन समय की कमी है तो दूसरे दिन भी आप ये कर सकते हैं. ये रंगों से बालों को डैमेज होने से बचाता है. दो बड़े चम्मच शहद में दो अंडे और एक बड़े चम्मच नारियल का तेल अच्छे से मिलाएं. इसे अपने बालों पर लगाएं और करीब एक घंटे तक रहने दें. इसे माइल्ड शैंपू और एक अच्छे कंडीशनर से धो लें. इस घरेलू कंडीशनिंग से आप अपने बालों को ज्यादा लाइव और खूबसूरत पाएंगे. 

* फुलस्लीव कपड़ें पहनें 
रंगों से खुद को ज्यादा से ज्यादा बचा कर रखने का सबसे बेहतर तरीका है फुलकवर्ड कपड़े पहनना. इसलिए फुल जींस और फुलस्लीव टीशर्ट पहनें. लंबे बालों वाली लड़कियों को बाल बांधकर रखना चाहिए. साथ ही छोटे बालों वाली लड़कियों और लड़कों को कैप पहन कर रहना चाहिए. 

ऑफिस पार्टी में ना करें ये गलतियां, इम्प्रैशन कर सकता है ख़राब

प्रेग्नेंट लेडीज होली पर रखें खास ध्यान

हॉटनेस में सभी को मात देती है यह एक्ट्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -