आपके ब्रेस्ट को आकर्षक बनाएगा अंडा, ऐसे करें उपाय
आपके ब्रेस्ट को आकर्षक बनाएगा अंडा, ऐसे करें उपाय
Share:

महिलाओं के ब्रेस्ट उनकी सुंदरता में चार चाँद लगा देते है. अक्सर लड़कियां इस बात का ध्यान रखती हैं कि उनका फिगर सबसे अच्छा हो और सबसे अच्छा दिखा. अगर फुगुरे आकर्षक नहीं होता तो कई तरह के उपाय भी अपनाती है. बढ़ती उम्र और मां बनने के बाद ब्रेस्ट फीड़िंग कराने की वजह से ब्रेस्ट बेडौल होकर अपनी खूबसूरती खोने लगते हैं. ढीले और बेडौल स्तनों के कारण महिलाओं का पूरा फिगर खराब लगने लगता है. इसके लिए आपको कई तरह के उपाय करने हैं. 

ये हैं वो घरलू उपाय -

* अंडे की सफेदी: इसके लिए एक अंडे को फोड़कर उसके सफेद वाले हिस्से को झाग बन जाने तक फेंटकर इसे अपने ब्रेस्ट पर नीचे से ऊपर की ओर लगाएं. इसके बाद 30 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें. 

* ककड़ी, अंडा और मक्खन: इसके लिए एक छोटी सी ककड़ी को घीसकर उसमें अंडे की जर्दी और एक चम्मच मक्खन मिलाकर तीनों का पेस्ट तैयार कर लें. इस पेस्ट को अपने ब्रेस्ट की ऊपरी दिशा में लगाना शुरू करें और 30 मिनट बाद ठंडे पानी से अपने स्तनों को धो लें.

* अंडा, शहद और दही: इसके लिए एक अंडे की सफेदी, एक चम्मच दही और शहद के मिश्रण से ब्रेस्ट पर मास्क लगाएं. फिर इस मिश्रण को अपने स्तनों पर ऊपरी दिशा में लगाएं और इसे 20 मिनट तक ऐसे ही रहने दें.

* मेथी, दही और अंडा: इसके लिए आधा कप दही में 10 बूंद मेथी का तेल और विटामिन ई डालें और अब इसमें अंडे का सफेद हिस्सा मिलाएं. फिर इस पेस्ट को अपने स्तनों पर लगाएं और 30 मिनट बाद ठंडे पानी से इसे धो लें. 

* जैतून का तेल: जैतून का तेल एंटीऑक्सिडेंट्स और फैटी एसिड से भरपूर होता है जो ब्रेस्ट की त्वचा को टोन करके उसकी बनावट को बेहतर बनाने में मदद करता है. इससे ब्रेस्ट सुडौल दिखने लगते है. 

क्या आपने किया इस्तेमाल मूली का फेसपैक, ध्यान रखें इन बातों का

नियमित पीरियड्स लाने के कर सकते हैं ये उपाय

ब्रैस्ट में क्यों आती है सूजन, जानिए इसके कारण और उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -