क्रिकेट जगत की बड़ी खबरें : 06 जनवरी, 2018
क्रिकेट जगत की बड़ी खबरें : 06 जनवरी, 2018
Share:

1. दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच आज से केपटाउन में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच शुरू हुआ. भारतीय गेंदबाजों के बढ़िया प्रदर्शन के कारण दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 286 रनों पर ही सिमट गई. जवाब में भारत की बेहद खराब शुरुआत हुई और पहले दिन स्टंप्स तक भारत ने तीन विकेट नुकसान पर 28 रन बना लिए थे. पहली पारी में भारतीय टीम अभी 258 रन पीछे है और अब लड़ाई पहले पारी की बढ़त की है. दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में एबी डीविलियर्स और फाफ डू प्लेसी ने अर्धशतक लगाया, वहीं भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए.

2. SAvIND, पहला टेस्ट : जसप्रीत बुमराह ने भारत के लिए अपना डेब्यू किया और टेस्ट खेलने वाले 290वें भारतीय खिलाड़ी बने. दक्षिण अफ्रीका में डेब्यू करने वाले सातवें भारतीय खिलाड़ी. वहीं, डेल स्टेन ने सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में हरभजन सिंह (417) को पीछे छोड़ा और अब लिस्ट में 10वें स्थान पर हैं.

3. ICC टी20 रैंकिंग : बल्लेबाजों की रैंकिंग में सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले कॉलिन मुनरो 11 स्थान के जबरदस्त फायदे से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. गेंदबाजी रैंकिंग में बड़ा बदलाव हुआ है और इश सोढ़ी 9 स्थान के फायदे से पहले स्थान पर पहुँच गए हैं. 2009 और 2010 में न्यूजीलैंड की तरफ से ब्रेंडन मैकलम और डेनियल विटोरी एक ही समय में बल्लेबाजी और गेंदबाजी में टॉप पर थे और अब मुनरो एवं सोढ़ी ने इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया.

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

2018 में भारतीय कुश्ती के लिए सुनहरे मौके

टीम वीर मराठा धमाल मचाने को तैयार

क्रिकेट से दूर चल रहा यह क्रिकेटर बना रहा है सिंगिंग में अपना करियर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -