चीन ने एक माह में सबसे अधिक स्पर्शोन्मुख रोगों को खोजा
चीन ने एक माह में सबसे अधिक स्पर्शोन्मुख रोगों को खोजा
Share:

बीजिंग: चीन से उत्पन्न कोरोना वायरस ने दुनिया की सभी प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं के लिए पतन का नेतृत्व किया है। चीन ने एक महीने से अधिक समय में अपनी पहली स्थानीय स्पर्शोन्मुख रोगों की खोज की क्योंकि जमे हुए समुद्री भोजन से राहत के लिए लगे बंदरगाह कर्मियों में से दो ने सकारात्मक परीक्षण किया, अलार्म को जोड़ते हुए कि दूषित आयात कोरोनावायरस फैल सकता है। बंदरगाह श्रमिकों के नियमित परीक्षण के दौरान शेंडोंग प्रांत के चिंगदाओ शहर में पाए गए दो मामले, चीन ने 20 अगस्त के बाद से घोषणा की है कि पहले लक्षण मुक्त संक्रमण थे। चीन 15 अगस्त के बाद से किसी भी स्थानीय रोगसूचक संक्रमण की सूचना नहीं दी है।

अन्य राष्ट्रों के विपरीत, चीन अपने दैनिक मिलान में स्पर्शोन्मुख और रोगसूचक मामलों को अलग करता है, और बाद की श्रेणी में ले जाया जाता है, अगर और जब वे बीमारी के लक्षण दिखाना शुरू हो जाते है। नए मामलों से चीन में इस बात को लेकर चिंता बढ़ेगी कि आयातित उत्पाद अनूठा हैं या नहीं। वायरस के सबूत बार जमे हुए, आयातित समुद्री भोजन और मांस और उनकी पैकेजिंग पर पाया गया है, साथ ही बक्से में भेज दिया गया। चीन ने अपने उत्पादों पर वायरस का पता लगाने के बाद हाल के सप्ताहों में इक्वाडोर, ब्राजील और इंडोनेशिया में पौधों से आयात को रोका है, व्यापार चैनलों को परेशान कर रहा है।

जबकि अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने कहा है कि कोई संकेत नहीं है कोविड-19 भोजन या खाद्य पैकेजिंग पर किया जाता है, चीनी शोधकर्ताओं ने ठंडा सामन पर कोरोना वायरस पाया है एक सप्ताह से अधिक के लिए संक्रामक हो सकता है। कोल्ड स्टोरेज और पोर्ट वर्कर्स से जुड़े मामलों की बढ़ती संख्या रहस्य में है। इस साल के शुरू में बीजिंग और डालियान के चीनी शहरों में पुनरुत्थान आयातित खाद्य उत्पादों के साथ काम करने वाले लोगों से जुड़े थे, लेकिन विशेषज्ञ निर्णायक रूप से यह कहने में असमर्थ रहे हैं कि संक्रमण कहां से आया।

अमेरिका में प्रदर्शनकारी के मन में एक अश्वेत महिला की मौत को लेकर है अभी तक रोष

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने स्वास्थ्य कर्मियों की सराहना

पूर्व राष्ट्रपति ओबामा इस कारण करेंगे कमला हैरिस का सहयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -