ब्राजील की जेल में हुआ खूनी संघर्ष, पुलिस समेत 60 की मौत
ब्राजील की जेल में हुआ खूनी संघर्ष, पुलिस समेत 60 की मौत
Share:

मनाउस : ब्राजील की एक जेल में रविवार को उस समय दिल दहला देने वाली घटना घटित हुई जब जेल के अंदर दो ड्रग माफियाओ के गैंग आपस में भिड़ गए. इस खूनी वारदात में 60 लोग मर चुके हैं. मरने वालों में कई पुलिस वाले भी शामिल थे. इस घटना में मरने वालो की संख्या बढ़ भी सकती हैं. क्योंकि अभी तक सभी सेलों की तलाशी पूरी नही हुई हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये घटना रविवार शाम अमाजोनेस राज्य के मनाउस में हुई. जेल के अंदर अचानक ही दो ड्रग माफियाओ के गुट आपस में भिड़ गए. और देखते ही देखते ये लड़ाई खूनी वारदात में बदल गई और दोनों और से लोग मरने लगे. इस जंग में कैदियों ने जेल के अंदर छुपाकर कर रखे हथियारों का इस्तेमाल किया हैं. खबरों के अनुसार कैदियों ने कई लाशें जेल की दीवार के ऊपर से बाहर फेंक दी हैं.

इस घटना के बारे में अमाजोनस के सिक्युरिटी चीफ, सर्गियो फोंटेस ने कहा- इस बात में कोई भी संशय नही हैं कि मरने वालों कि संख्या बढ़ सकती हैं क्योंकि अभी तक सभी सेलो की तलाशी पूरी नही हुई है. फोंटेस ने आगे बताया दंगा इतना ज्यादा उग्र हो गया था कि मौके पर भेजी गई एडिश्नल फोर्स भी दंगाइयों को काबू करने में कामयाब नहीं हो पाई. इसके बाद स्पेशल ग्रुप ने हालात संभाले.

खबरों के अनुसार ये गैंगवार साउ पाउलो के फर्स्ट कैपिटल कमांड (पीसीसी) और लोकल क्रिमिनल्स के बीच ड्रग्स को लेकर हुई हैं. दंगे के दौरान पुलिस ने कुछ कैदियों और पुलिस वालो को भी हिरासत में लिया हैं. गौरतलब हो कि ब्राजील की जेलों को कई ह्यूमन राइट्स ग्रुप दुनिया की सबसे बदतरीन और ओवरलोडेड जेल बता चुके हैं. यहाँ कैपेसिटी से ज्यादा कैदी जेल में रखे जाते हैं. और ज्यादातर कैदी ड्रग माफिया और ड्रग एडिक्ट होते हैं. ब्राज़ील के जेलो में दंगे होना आम बात हैं. यहाँ 1992 में में साउ पाउलो की जेल में दंगा हुआ था. इसमें 111 कैदी मारे गए थे. हालांकि मीडिया को जेल के अंदर की तस्वीर नही लेने दी गई.

26 साल की लेडीज डॅाक्टर 16 साल के लड़के के साथ बुझाती आ रही हवस की प्यास, पढ़कर हैरान रह जाओगे

इन दो जगहों को छूने मात्रा से लड़की आपसे संबंध बनाने को हो जाएगी बेताब

ट्यूशन टीचर और दो बच्चो की मां, फिर जो हुआ वह पढ़कर हिल जाओगे

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -