ब्राजील के फुटबॉल क्लबों ने कोरोना पीड़ितों के लिया बढ़ाया मदद का हाथ
ब्राजील के फुटबॉल क्लबों ने कोरोना पीड़ितों के लिया बढ़ाया मदद का हाथ
Share:

एक तरफ बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 15000 से अधिक हो चुकी है. वहीं अभी भी लोगों में इस वायरस का खौफ फैला हुआ है. वहीं अब यह वायरस खेल प्रतियोगितायों को अपना शिकार बना रहा है. जिसके कर कई प्रतियोगिता रद्द भी हो चुकी है. 

हम बता दें कि ब्राजील के शीर्ष फुटबॉल क्लबों ने कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए अपने स्टेडियम स्वास्थ्य विभाग को देने की पेशकश की है. इन पर फील्ड अस्पताल और क्लीनिक बनाए जा सकते हैं. सूत्रों का कहना है कि देश में फुटबॉल आगामी सूचना तक स्थगित कर दिया गया है. ऐसे में ब्राजील सिरी ए के आधे से ज्यादा क्लबों ने अपने स्टेडियम स्वास्थ्य विभाग को दे दिए हैं ताकि मौजूदा हालात से निपटने के लिए अस्पतालों की क्षमता बढाई जा सके.

मिली जानकारीं के अनुसार दक्षिण अमेरिका के मौजूदा चैंपियन फ्लामेंगो ने माराकाना स्टेडियम स्वास्थ्य विभाग को दे दिया है. क्लब के अध्यक्ष रोडोल्फो लैंडिम ने कहा, ‘दुख की इस बेला में मैं अपने देशवासियों को उम्मीद की एक किरण देना चाहता हूं. हमें अपने बुजुर्गों और जरूरतमंदों का ध्यान रखना चाहिए.’ इसी तरह पेकाएम्बू म्युनिसिपल स्टेडियम में भी 200 बिस्तर लगाकर उसे फील्ड अस्पताल बनाया गया है. सांतोस ने बताया कि विला बेलमिरो स्टेडियम के भीतर भी एक अस्थायी क्लीनिक बनाया जाएगा. ब्राजील में अभी तक कोरोना वायरस के 1128 मामले सामने आए हैं जिनमें 18 लोग मारे जा चुके हैं.

कोरोना के कारण टाला टोक्यो ओलंपिक, अब 2021 में होगा आयोजित

कनाडा ने टोक्यो ओलंपिक में जाने से किया मना, इस पर भारत का बयान आया सामने

कोरोना: ब्राजील के फुटबाॅल क्लब्स ने बढ़ाया मदद के लिए हाथ, स्वास्थ्य विभाग को देंगे स्टेडियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -