कोरोना: ब्राजील के फुटबाॅल क्लब्स ने बढ़ाया मदद के लिए हाथ, स्वास्थ्य विभाग को देंगे स्टेडियम

कोरोना वायरस के चलते हर जगह दहशत का माहौल बना हुआ है. इसका असर खेल जगत पर भी देखने को मिल रहा हैं. इस गंभीर परस्तिथी में सब मदद करने के लिए आगे आ रहे हैं. ब्राजील के शीर्ष फुटबाल क्लबों ने कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए अपने स्टेडियम स्वास्थ्य विभाग को देने की पेशकश की है जिन पर फील्ड अस्पताल और क्लीनिक बनाए जा सकते हैं. देश में फुटबाल आगामी सूचना तक स्थगित कर दिए गए है.

ऐसे में ब्राजील सीरि ए के आधे से ज्यादा क्लबों ने अपने स्टेडियम स्वास्थ्य विभाग को दे दिए हैं ताकि मौजूदा हालात से निपटने के लिए अस्पतालों की क्षमता को बढ़ाया जा सके. दक्षिण अमेरिका के मौजूदा चैम्पियन फ्लामेंगो ने माराकाना स्टेडियम स्वास्थ्य विभाग को दे दिया है.

क्लब के अध्यक्ष रोडोल्फो लैंडिम ने कहा, 'दुख की इस बेला में मैं अपने देशवासियों को उम्मीद की एक किरण देना चाहता हूं. हमें अपने बुजुर्गों और जरूरतमंदों का ध्या रखना चाहिए. ' इसी तरह पेकाएम्बू म्युनिसिपल स्टेडियम में भी 200 बिस्तर लगाकर उसे फील्ड अस्पताल बनाया गया है. सांतोस ने बताया कि विला बेलमिरो स्टेडियम के भीतर भी एक अस्थायी क्लीनिक बनाया जाएगा. ब्राजील में अभी तक कोविड 19 के 1128 मामले सामने आये हैं जिनमें 18 लोग मारे जा चुके हैं.

मैच के निलंबन होने पर बोले जेजे लालपेखुलुआ

महिला खिलाड़ियों को समान भुगतान के पक्ष में है भारतीय

कोविड-19 पर बोले पहलवान बजरंग पूनिया, कहा - 'जिंदगी रही तो ओलिंपिक खेल पाएंगे.'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -