इस देश में कोरोना का महाविस्फोट, एक ही दिन में सामने आए 25 हज़ार नए मामले
इस देश में कोरोना का महाविस्फोट, एक ही दिन में सामने आए 25 हज़ार नए मामले
Share:

ब्रासीलिया: जिस वक़्त दुनिया में कोरोना वायरस के कहर की शुरुआत हुई थी तब ब्राजील में इसके कम ही केस सामने आए थे। हालांकि अब यहां तादाद लगातार बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटे में 25 हजार से अधिक नए केस सामने आए हैं।  स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में गुरुवार को 26,417 नए मामले रिपोर्ट किए गए। इसके साथ ही देश में संक्रमितों की तादाद 4,38,238 पर पहुंच गई। जबकि मरने वालों की तादाद 26,754 पर पहुंच गई। 21 मई को देश में 1,188 मौतें हुई थीं। 

मार्च के आखिर में ब्राजील में कोरोना के तीन हजार से कम पुष्ट केस थे। तब राष्ट्रपति जायर बोल्सनारो ने नागरिकों को काम पर वापस जाने और कोरोना वायरस को खतरा मानने से इंकार कर दिया था। उन्होंने कहा था कि इसे अकारण तूल दिया जा रहा है। देश के नाम संबोधन में बोल्सनारो ने मेयर और राज्य के गवर्नरों से लॉकडाउन के उपायों को वापस लेने का आग्रह किया था। उन्होंने कोरोना वायरस को मामूली फ्लू बताया था। इससे संकेत मिला था कि उन्हें महामारी की कितनी चिंता है।

अप्रैल में देश की स्वास्थ्य व्यवस्था आपदा के मुहाने पर पहुंच गई। इसके बाद बोल्सनारो ने अपनी सारी उम्मीदें हाइड्रोक्सीक्लोक्विन (HCQ) दवा पर लगा दी जिसे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना के खिलाफ एक संभावित दवा माना है। ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय ने डॉक्टर्स को कोरोना के लक्षण वाले मरीजों को HCQ दवा देने का सुझाव दिया।

साउथ अफ्रीका में कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड, हजारों की तादाद में संक्रमित हुए लोग

दक्षिण कोरिया समेत पाक में बढ़ा कोरोना का कहर, फिर सामने आए कई नए मामले

ISI के हमले में घायल हुआ हिज्बुल चीफ सलाउद्दीन, सामने आई बड़ी वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -