साउथ अफ्रीका में कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड, हजारों की तादाद में संक्रमित हुए लोग
साउथ अफ्रीका में कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड, हजारों की तादाद में संक्रमित हुए लोग
Share:

डोंगोला: हर दिन बढ़ता जा रहा कोरोना वायरस का कहर आज पूरी दुनिया के लिए बड़ी परेशानी का कारण बन चुका है, वहीं हर दिन इस वायरस के कारण आज हजारों लोगों की मौते हो रही, तो दूसरी तरफ  लगातार संक्रमितों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रह है, इतना ही नहीं अब तो कोरोना वायरस ने एक महामारी का रूप भी ले लिया है जिसके बाद से लोगों के घरों में खाने की किल्लत बढ़ती ही जा रही है न जाने इस वायरस के कारण और ऐसी कितनी मासूम जिंदगियां है जो तबाही के कगार पर आ चुकी है. वहीं अब तक दुनियाभर में मौत का आंकड़ा 3 लाख 66  हजार के पार हो चुका है और अभी भी इस वायरस का कोई तोड़ नहीं मिल पाया है.

दक्षिण अफ्रीका: दक्षिण अफ्रीका में एक दिन में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड मामले सामने आए हैं। दक्षिण अफ्रीका के स्वास्थ्य मंत्री झाविले मखाइके ने बताया कि देश में कोरोना वायरस के 1837 नए मामले सामने आए हैं। इसको मिलाकर यहां अब तक 29,240 मामले सामने आ चुके हैं। इस दौरान 34 और लोगों की मौत के बाद यहां आंकड़ा 611 तक पहुंच गया है।

मिस्त्र: मिस्त्र  में कोरोना वायरस के कारण 34 लोगों की मौत सामने आई है। यह एक दिन में यहां हुई मौत की सबसे ज्यादा संख्या है। मिश्र में कोरोना से मौत का आंकड़ा बढ़कर 879 हो गया है। शिन्हुआ एजेंसी ने बताया कि उत्तरी अफ्रीकी देश में रिकॉर्ड 1,289 नए मामले भी दर्ज किए गए हैं। जिससे यहां कुल आंकड़ा  22,082 तक पहुंच गया है। वहीं इस बात की जानकारी मिली है कि कि अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के कारण रिकॉर्ड 1225 मौतें हुई हैं। यहां कोरोना से मौत का कुल आंकड़ा बढ़कर 1,02,798 तक पहुंच गया है। वहीं यहां अब तक कुल 17,45,636 मामले सामने आ चुके हैं।

कोरोना मरीजों की जांच के लिए हर जगह घूमेगा परीक्षण वाहन

यदि बदले मौसम के मिज़ाज़ तो टल सकती है स्पेस-एक्स की पहली उड़ान

दक्षिण कोरिया में शुरू हुआ नया नियम, जारी हुयी नो राइड की निति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -