नीस में आतंकवादी हमले के बाद सतर्क हुआ ब्राजील, ओलंपिक की सुरक्षा बढ़ाई
नीस में आतंकवादी हमले के बाद सतर्क हुआ ब्राजील, ओलंपिक की सुरक्षा बढ़ाई
Share:

नई दिल्ली: ब्राज़ील सरकार के अधिकारियों ने फ्रांस में आतंकवादी हमले के बाद रियो में सुरक्षा को लेकर खास बैठक की। रियो के मेयर एडुवार्डो पेस ने बैठक के बाद ओलिंपिक खेलों के सफल होने का दावा किया। फ्रांस के नीस में हुए आतंकवादी हमले के बाद से ब्राज़ील के रियो शहर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

5 अगस्त से शुरू होने वाले रियो ओलिंपिक के लिए ब्राज़ील सरकार कोई जोखिम नहीं लेना चाहती। रियो में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और शहर में कई जगहों पर चेकिंग शुरू हो गई है। रियो से सुरक्षा अधिकारी फ्रांस जाकर वहां के सुरक्षा अधिकारियों से बात भी करेंगे। ब्राज़ील के सुरक्षा मंत्री राउल जंगमान ने कहा, फ्रांस से हमें कोई जानकारी नहीं मिली है। हमने अपने अधिकारी को आतंकवादी हमले के बारे में जानकारी इकट्ठी करने के लिए फ्रांस भेजा है। हम अपने सुरक्षा इंतजामों को दोबारा परख रहे हैं। यह शुरुआती कदम है। आने वाले समय में सुरक्षा और बढ़ा दी जाएगी।

रियो में शुरुआत में 200 एयरफोर्स और मैरिन सैनिकों ने सुरक्षा संभाल ली है और आने वाले दिनों में 22 हजार से ज्यादा सैनिक रियो पुलिस के साथ एथलीट्स की सुरक्षा में लगाए जाएंगे। मेयर पेस ने कहा, 'हमें अपनी पुलिस पर पूरा भरोसा है। हम ओलिंपिक के लिए पिछले एक साल से तैयारी कर रहे हैं। हमें सरकार की तरफ से पूरा सहयोग मिल रहा है। खेलों का आयोजन सफल होगा। रियो में सैनिकों के अलावा 60 हजार पुलिसकर्मी भी तैनात होंगे। कुल मिलाकर 85 हजार सुरक्षा कर्मी 10 हजार खिलाड़ियों को सुरक्षा देंगे जो लंदन ओलिंपिक में लगे सुरक्षा कर्मियों से दो गुने हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -