विंबलडन : ब्रायन बंधुओं को हरा बोपन्ना-मेर्गिया सेमीफाइनल में
विंबलडन : ब्रायन बंधुओं को हरा बोपन्ना-मेर्गिया सेमीफाइनल में
Share:

विंबलडन : शीर्ष युगल भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने रोमानिया के अपने जोड़ीदार फ्लोरिन मेर्गिया के साथ बड़ा उलटफेर करते हुए ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त ब्रायन बंधुओं की जोड़ी को हराकर पुरुष युगल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. बोपन्ना-मेर्गिया की नौवीं वरीय जोड़ी ने मंगलवार को कोर्ट-2 पर हुए क्वार्टर फाइनल मैच में माइक ब्रायन और बॉब ब्रायन की शीर्ष वरीय अमेरिकी जोड़ी को चार सेटों तक खिंचे मुकाबले में 5-7, 6-4, 7-6(9), 7-6(5) से हराकर सभी को चौंका दिया.

16 ग्रैंड स्लैम युगल खिताब जीत चुकी ब्रायन बंधुओ की जोड़ी ने पहले सेट की आक्रामक शुरुआत की और पहली सर्विस पर 28 में से 24 अंक हासिल करते हुए पहला सेट अपने नाम कर लिया. पहला सेट गंवाने के बाद बोपन्ना-मेर्गिया की जोड़ी ने दूसरे सेट में जबरदस्त वापसी की और दो बार ब्रायन बंधुओं की सर्विस ब्रेक करते हुए दूसरा सेट अपने नाम कर लिया और मैच को 1-1 से बराबरी पर ला दिया. तीसरे सेट में ब्रायन बंधुओं ने फिर से आक्रामकता बढ़ा दी, लेकिन बोपन्ना-मेर्गिया ने भी उनका जमकर मुकाबला किया. आखिरी दोनों सेट टाई ब्रेकर तक खिंचे जिसमें बोपन्ना-मेर्गिया ने अंतत: जीत हासिल कर ली.

मंगलवार को ही मिश्रित युगल वर्ग में शीर्ष भारतीय स्टार सानिया मिर्जा और ब्राजील के ब्रूनो सोरेस की जोड़ी ने जीत हासिल कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. सानिया-सोरेस की जोड़ी ने कोर्ट-6 पर हुए तीसरे दौर के मुकाबले में मारिन ड्रागांजा और एना कोंझू की क्रोएशियाई जोड़ी को तीन सेटों में 6-3, 6-7(5), 6-3 से हरा दिया. सानिया सोरेस अब क्वार्टर फाइनल में आस्ट्रेलिया के एलेक्जांदर पेया और हंगरी की टिमीया बाबोस की पांचवीं वरीय जोड़ी का सामना करेंगे. उधर मिश्रित युगल वर्ग में चौंकाऊ जीत हासिल करने वाली बोपन्ना-मेर्गिया की जोड़ी को सेमीफाइनल मुकाबले में नीदरलैंड के ज्यां जुलियन रोजर और रोमानिया के होरिया टेकाऊ की चौथी वरीय जोड़ी का सामना करना होगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -