Birthday Special : प्रोफेसर के करियर से तय किया फिल्मी सफर
Birthday Special : प्रोफेसर के करियर से तय किया फिल्मी सफर
Share:

अपने करियर में छोटी सी शुरूआत कर वह शख्स आज बहुत बड़ा हास्य अभिनेता बन गया. उसने अपनी शुरूआत प्रोफेसर के प्रोफेशन से की थी. वह तब भी सिखा रहा था और वह अपनी फिल्मों से आज भी समाज को दर्शन दे रहा है. जी हां, सिनेमा की दुनिया में बुलंदियों पर पहुंच चुके काॅमेडियन ब्रह्मानंदम. तेलुगु सिनेमा के स्टार ब्रह्मानंदम को साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवाॅर्डस में बेस्ट काॅमेडियन का अवाॅर्ड दिया गया था.

ब्रह्मानंदम का जन्म 1 फरवरी 1956 को हुआ. उनके परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी. अपने परिवार में MA तक शिक्षा ग्रहण करने वाले एकलौते व्यक्ति थे. उन्होंने तेलुगु लेक्चरर के तौर पर अत्तिल्ली काॅलेज में नौकरी की. वे विद्यार्थियों को मिमिक्री कर हंसाया करते थे.

एक बार उन्होंने काॅलेज ड्रामा प्रतियोगिता में भागीदारी की यहां उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग आर्टिस्ट का पुरस्कार मिला. इसके बाद उनकी रूचि अभिनय में हो गई. इस दौरान निर्देशक जन्धयाला ने ब्रह्मानंदम को मोद्दाबाई नाम के नाटक में अभिनय करते हुए देखा.

इसके बाद उन्हें चंताबाबाई नाम की फिल्म में एक छोटे से किरदार करने का मौका मिला. यहीं से उनके फिल्मी कैरियर की शुरूआत हुई. उन्होंने अपनी फिल्म आहा न पेल्लानता में बेहतरीन अभिनय किया. अब तक वे करीब 1000 से अधिक फिल्में कर चुके हैं.

यही नहीं उन्हें वर्ष 2009 में सिनेमा में योगदान के लिए पद्यमश्री अलंकरण से सम्मानित किया जा चुका है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -