लव मैरिज करने पर लड़की के बाप ने लड़केवालो से कर डाली डाली यह डिमांड

इंदौर : घरवालों की मर्जी के खिलाफ लव मैरिज करने पर लड़की के पिता द्वारा लड़के वालों से दस लाख रूपये मांगने का मामला सामने आया है. लड़की के पिता का कहना है कि, यह उनकी परंपरा है. हमने लड़की को लोन लेकर पढ़ाया है. पुलिस का मैटर कुछ भी हो, हम गांव की परंपरा से ही शादी करेंगे. मामला इंदौर के अन्नपूर्णा थाने का है. लड़की का पिता पुलिस वालों के सामने लड़के के पक्ष को धमकाता रहा.

पुलिस के मुताबिक, द्रविड़ नगर में रहने वाली 25 वर्षीय किरण बाला जो कि मूल रूप से जोबट कि रहने वाली है. उसने अपने साथ ही यूपीएससी की तैयारी करने वाले 29 वर्षीय विजय पिता एएस कटारा से लव मैरिज कर ली. विजय अलीराजपुर का रहने वाला है. लड़की के पिता ने उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी. 20 मई को पुलिस दोनों को खोजकर थाने ले आई और लड़की वालों को खबर की. थाने में किरण बाला ने विजय के साथ ही रहने की बात कही. आखिर में पुलिस ने उसे लड़के को सौंप दिया. बता दे कि लड़की का पिता शिक्षक है, जबकि लड़के का पिता धार में सब इंस्पेक्टर.

धार के एसआई आंद्रेस कटारा का कहना है कि दोनों ने अपनी मर्जी से शादी की है. फिर भी लड़की वाले अपनी परंपरा बताकर दस लाख रुपए मांग रहे थे. वही लड़की के लड़की के पिता का कहना है कि उन्होंने लोन लेकर बेटी को पढ़ाया. मैंने पहले दस लाख का प्रस्ताव रखा था. अब मेरी डिमांड 5 लाख की है. हम भिलाला हैं और वह ईसाई. मैं नहीं चाहता कि बेटी दूसरे धर्म में जाए, लेकिन बेटी को बरगलाया गया. मैंने डीआईजी और आईजी से भी शिकायत की. ये लोग धार-झाबुआ में धर्मांतरण को बढ़ावा दे रहे हैं. हम उसे थाने पर ही पीटते, लेकिन पुलिस ने रोक लिया.

Most Popular

- Sponsored Advert -