बिग बाउट लीग:  मैरी कॉम पंजाब रॉयल्स का होगी हिस्सा
बिग बाउट लीग: मैरी कॉम पंजाब रॉयल्स का होगी हिस्सा
Share:

नई दिल्ली: दिग्गज भारतीय महिला मुक्केबाज 6 बार की वर्ल्ड चैंपियन एमसी मैरी कॉम बिग बाउट लीग में एनसीआर पंजाब रॉयल्स का हिस्सा होंगी। उनकी चिर प्रतिद्वंद्वी निकहत जरीन ओड़िशा वॉरियर्स के लिए खेलेंगी। आयोजकों ने मंगलवार को यह जानकारी दी है। पिछले माह दो दिसंबर से शुरू हो रही इस लीग की छह टीम में से प्रत्येक में पांच पुरुष और दो महिला मुक्केबाजों को जगह मिली है। प्रत्येक टीम में तीन विदेशी मुक्केबाज हो सकते हैं।

मंगलवार को हुए खिलाड़ी ड्राफ्ट के मुताबिक, वर्ल्ड चैंपियनशिप के सिल्वर मेडलिस्ट अमित पंघाल अडाणी गुजरात जबकि पिंकी रानी बेंगलुरू टीम का हिस्सा होंगी। गौरतलब है कि राजीव गांधी खेल रत्न से सम्मानित 36 साल की मैरी कॉम नैशनल चैंपियनशिप में पिंकी रानी से एक मौके पर हार चुकी हैं और वह इस हार का बदला लेने के लिए बेताब हैं। बिग बाउट लीग की ड्राफ्ट प्रक्रिया में छह टीमों के मालिकों ने हिस्सा लिया।

हर टीम में पांच पुरुष और दो महिला खिलाड़ी हैं और इन टीमों को अधिकतम तीन विदेशी खिलाड़ी अपनी टीम में शामिल करने की छूट मिली थी। इस लिहाज से कुल 42 खिलाड़ियों को अलग अलग टीमों में चुनने का अवसर मिला। इसमें 11 देशों की 16 खिलाड़ी शामिल होने जा रहे हैं। मंगलवार को हुए खिलाड़ी ड्राफ्ट के अनुसार विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता अमित पंघाल अडाणी गुजरात जबकि पिंकी रानी बेंगलुरू टीम का हिस्सा होंगी।

नए कोच के मार्गदर्शन से निखरी जम्मू कश्मीर की क्रिकेट टीम

कोरिया मास्टर्स में श्रीकांत और समीर ने दिखाया दम, दूसरे दौर में किया प्रवेश

शूटिंग वर्ल्ड कपः मनु भाकर- राही सरनोबत मैच से बाहर, इतना था स्कोर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -