कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन बाजार में छायी रौनक
कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन बाजार में छायी रौनक
Share:

कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन में आज मंगलवार के दिन शेयर बाज़ार में तेज़ी देखने को मिली है. वैश्विक बाज़ार में आयी तेज़ी का असर भारतीय बाज़ार पर पड़ा. आज के दिन की शुरुआत में सुबह 10:00 बजे निफ़्टी 58 अंको की बढ़त के साथ 9838 पर खुला वहीं दूसरी ओर सेंसेक्स भी 254 अंको की बढ़त के साथ 31538 के स्तर पर कारोबार कर रहा है.

शेयर मार्केट में जहाँ तेज़ी का दौर चल रहा है वहीं रूपये में सुस्ती देखने को मिली है. आज डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया 31 पैसे लुढ़का है. 31 पैसे की कमी के साथ भारतीय रुपया 65.56 के स्तर पर खुला. इसमें शुक्रवार को 25 पैसे की मजबूती देखने मिली थी तब इसका स्तर 65.25 था.

आरबीआई की 3-4 अक्टूबर को होने वाली मॉनेट्री मीटिंग में आरबीआई रेपो रेट घटाने को लेकर फैसला ले सकती है जिसका सीधा असर बाज़ार पर पड़ेगा. हालांकि मीटिंग के पहले ही बाज़ार में तेज़ी देखने को मिली है. इससे पहले शुक्रवार के दिन जब कारोबारी बाजार का अंतिम दिन था तब भी शेयर बाज़ार तेज़ी के साथ खुला था. निफ़्टी 38 अंक की बढ़त के साथ 9769 के स्तर पर ओर सेंसेक्स 85 अंको की बढ़त के साथ 31367 के स्तर पर खुला था. हालांकि कारोबारी हफ्ते का आखिरी दिन होने की वजह से दिन भर बाजार में सुस्ती छायी रही. सुबह मज़बूती से शुरुआत करने के बाद बाजार मामूली सी बढ़त के साथ बंद हुआ था.

सेंसेक्स 122 अंकों पर हुआ बंद

तीसरे दिन सेंसेक्स चढ़ा

गिरावट से नहीं उबर रहा शेयर बाज़ार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -