ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका कोविड-19 वैक्सीन निर्यात पर प्रतिबन्ध लगाने के लिए चर्चा करेंगे बोरिस जॉनसन
ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका कोविड-19 वैक्सीन निर्यात पर प्रतिबन्ध लगाने के लिए चर्चा करेंगे बोरिस जॉनसन
Share:

लंदन: ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन यूरोपीय संघ (ईयू) के नेताओं से फोन पर ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका कोविड-19 वैक्सीन निर्यात पर प्रतिबंध लगाने पर चर्चा करेंगे। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, जॉनसन इस सप्ताह "किसी भी प्रस्ताव को वीटो करने के लिए राजी करने के लिए कॉल्स करेंगे जो वैक्सीन निर्यात को ब्रिटेन में प्रवेश करने से रोकेंगे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि नवीनतम फ्लैशपॉइंट डच फैक्ट्री में बनी खुराक से अधिक प्रतीत होता है। कथित तौर पर, कुछ नेताओं के प्रधानमंत्री के साथ बोलने की संभावना है, फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन और जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल हैं। गुरुवार को, यूरोपीय संघ के नेता ब्रिटेन को जाब्स के निर्यात पर प्रतिबंध पर चर्चा करने के लिए एक आभासी बैठक करेंगे, जिसके बाद महाद्वीप पर वैक्सीन रोलआउट की धीमी गति के लिए उन्हें व्यापक आलोचना का सामना करना पड़ा। 

बीबीसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि ब्रिटेन में लगभग 40 प्रतिशत की तुलना में 12 प्रतिशत से कम ब्लाक की आबादी में वायरस के खिलाफ टीका लगाया गया है। यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन के अनुसार, यूरोपीय संघ ने छह हफ्तों में 33 देशों को 41 मिलियन वैक्सीन खुराक का निर्यात किया है, जिसमें यूके में 10 मिलियन से अधिक टीकाकरण हैं। पिछले हफ्ते एक चेतावनी में, उसने कहा कि अगर ब्रिटेन से निर्यात में सुधार नहीं होता है तो यूरोपीय संघ को ब्रिटेन भेजे जाने वाले महाद्वीप पर "टीके" मना कर सकते हैं।

अमेरिका ने गंभीर कोविड के खिलाफ प्रभावी ऑक्सफोर्ड/एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की पुष्टि की

अफगानिस्तान के विदेश मंत्री मोहम्मद हनीफ अतमार भारत पहुंचे

जल शक्ति अभियान की शुरुआत कर बोले पीएम मोदी- जल स्त्रोतों पर निर्भर है देश का विकास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -