लॉकडाउन में बोर हो रहा था शख्स, तो दीवार में किया छेद फिर मिला 120 साल पुराना रहस्य

कोरोना से बचने के लिए कई देशों में लॉकडाउन लगा हुआ है. इस लॉकडाउन के दौर में लोग वक्त गुजारने के लिए तरह-तरह के तरीके अपना रहे हैं. कोई पेंटिंग कर रहा है तो कोई नई-नई डिश बनाना सीख रहा है. इसके अलावा भी कई ऐसे लोग हैं, जो कुछ अजूबा करने की कोशिश कर रहे हैं. ब्रिटेन के डेवोन में रहने वाले एक शख्स ने भी कुछ अलग करने की कोशिश की है. दरअसल, वो घर में बैठे-बैठे बोर हो गए थे, इसलिए उन्होंने घर की दीवार में छेद करना शुरू कर दिया, लेकिन उन्हें क्या पता था कि उनके ऐसा करने से सालों तक छुपा एक गहरा रहस्य उनके सामने आ गया है.

इस शख्स का नाम जैक ब्राउन है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्हें अपने घर की एक दीवार कुछ अजीब सी लग रही थी, यानी बाकी दीवारों से बिल्कुल अलग. ऐसे में जैक के अंदर इसके बारे में जानने की उत्सुकता जागी. इसलिए उन्होंने ड्रिलिंग मशीन की मदद से दीवार में एक छोटा सा छेद किया और टॉर्च की रोशनी में छेद से अंदर देखने का प्रयास किया. अंदर का नजारा देख उनके होश ही उड़ गए. जैक ने देखा कि टॉर्च की रोशनी उनके घर की दीवार के काफी पीछे तक दिखाई दे रही थी. अब जैक के मन में इसके बारे में जानने की और भी तीव्र इच्छा जागी कि आखिर अंदर कौन सा रहस्य छुपा हुआ है. इसलिए वो दीवार में एक बड़ा छेद करने लगे, जिससे वो आसानी से सबकुछ देख सकें और दीवार के उस पार जा सकें.

बता दें की ड्रिलिंग मशीन की मदद से ही कुछ ही वक्त में जैक ने दीवार में एक बड़ा छेद कर दिया और उसमें घुसकर दीवार के उस पार गए. वहां वो यह देखकर हैरान रह गए कि अंदर तो बहुत बड़ी खाली जगह थी, जो सालों से छुपी हुई थी. दरअसल, यह एक सुरंग थी. खोजबीन के दौरान पता चला कि वो सुरंग बहुत बड़ी और काफी पुरानी थी, कम से कम 120 साल पुरानी. सुरंग के अंदर मिले अखबार के टुकड़ों से पता चला कि यह लगभग 50 साल से बंद है. रिपोर्ट्स के अनुसार, 120 साल पुरानी उस सुरंग का इस्तेमाल सालों पहले पेंट के पुराने डिब्बों और निर्माण कार्य से जुड़े सामानों को रखने के लिए किया जाता था. जैक को वहां इससे जुड़े कई तरह के सामान मिले. इसके अलावा उन्हें एक पुरानी साइकिल भी मिली. जैक का कहना है कि अभी उन्होंने इस बारे में सोचा नहीं है कि सुरंग का इस्तेमाल कैसे करना है.

एक ऐसा रहस्मय शख्स,जो जहां भी जाता वहां बारिश होने लगती

जब इस बच्ची ने डॉग के साथ खेली छुपन छुपाई, वायरल हो रहा है ये मजेदार वीडियो

इस वीरान गांव में छुपे हुए कई गहरे रहस्य

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -