सीमा सुरक्षा बल ने जम्मू-कश्मीर के अरनिया में ड्रोन दिखने पर चलाई गोलियां
सीमा सुरक्षा बल ने जम्मू-कश्मीर के अरनिया में ड्रोन दिखने पर चलाई गोलियां
Share:

जम्मू कश्मीर: सीमा सुरक्षा बल के जवानों (बीएसएफ) ने सोमवार को जम्मू जिले के अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर देखी गई एक उड़ने वाली वस्तु पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद एक अधिकारी ने कहा कि लगभग साढ़े पांच बजे, एक लाल और पीली रोशनी चमकती है। हमारे अग्रिम सैनिकों ने आईबी के पास अरनिया सेक्टर में आसमान में देखा।" यह आगे जोड़ा गया है कि सैनिकों ने उड़ती हुई वस्तु पर गोलियां चलाईं जिसके बाद वह पाकिस्तान की ओर चली गई। पुलिस की मदद से इलाके की जांच की जा रही है।

24 जुलाई को जम्मू और कश्मीर पुलिस ने दावा किया कि उन्होंने अखनूर सेक्टर के कनाचक इलाके में 5 किलो के तात्कालिक विस्फोटक उपकरण ले जा रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। कनाचक जम्मू जिले का एक सीमावर्ती क्षेत्र है। 27 जून से इस क्षेत्र में ड्रोन अक्सर देखे गए हैं, जब उनका इस्तेमाल जम्मू में भारतीय वायु सेना के अड्डे को विस्फोटकों से निशाना बनाने के लिए किया गया था, जिसमें दो कर्मी घायल हो गए थे।

भारत में महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर हमला करने के लिए मानव रहित हवाई वाहनों को तैनात करने वाले संदिग्ध पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों के मामले में यह पहला ऐसा मामला था। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) मामले की जांच कर रही है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि ड्रोन सीमा पार से आते हैं।

तमिलनाडु सरकार ने लॉक डाउन में दी ढील, अब इन चीजों को खोलने की तैयारी हुई शुरू

जम्मू और कश्मीर में में एक बार फिर कोरोना का कहर, सामने आए फिर इतने नए केस

24 घंटों में मिले कोविड-19 के 30 हजार 948 नए मामले, 403 मरीजों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -