तमिलनाडु सरकार ने लॉक डाउन में दी ढील, अब इन चीजों को खोलने की तैयारी हुई शुरू
तमिलनाडु सरकार ने लॉक डाउन में दी ढील, अब इन चीजों को खोलने की तैयारी हुई शुरू
Share:

तमिलनाडु सरकार ने 6 सितंबर तक कोविड -19 प्रेरित लॉकडाउन प्रतिबंधों को बढ़ा दिया है। सिनेमा हॉल को 50 प्रतिशत क्षमता पर संचालित करने की अनुमति दी जाएगी और स्कूल 1 सितंबर से कक्षा 9 से 12 तक फिर से खुल सकते हैं।

दिशानिर्देशों के अनुसार कक्षा 9 से 12 के छात्रों के लिए स्कूल 1 सितंबर से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रोटेशन के आधार पर फिर से खुलेंगे। कक्षा 1 से 8 के लिए स्कूल को फिर से खोलने का निर्णय 15 सितंबर के बाद लिया जाएगा। यूटी/आईटी-सक्षम सेवा इकाइयां निर्धारित सुरक्षा मानकों के अनुपालन के अधीन, 100 प्रतिशत क्षमता पर काम कर सकती हैं। पॉलिटेक्निक और कॉलेजों को 1 सितंबर से फिर से खोलने की अनुमति दी गई है। विस्तृत मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) संबंधित दो विभागों के सचिवों द्वारा जारी की जाएगी और सभी शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को टीका लगाया जाना चाहिए था।

तमिलनाडु सरकार ने इस महीने की शुरुआत में 23 अगस्त तक प्रतिबंधों को बढ़ा दिया था। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने 1 सितंबर से 9, 10, 11 और 12 के स्कूलों में 50 प्रतिशत छात्रों की घोषणा की थी। अधिकारी ने कहा कि विभिन्न वर्गों के सुझावों पर विचार करते हुए कोविड-19 मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करते हुए एक सितंबर से कक्षा 9, 10, 11 और 12 के स्कूलों को 50 प्रतिशत छात्रों के साथ फिर से शुरू करने का प्रस्ताव किया गया है।

जम्मू और कश्मीर में में एक बार फिर कोरोना का कहर, सामने आए फिर इतने नए केस

24 घंटों में मिले कोविड-19 के 30 हजार 948 नए मामले, 403 मरीजों की मौत

सीएम बोम्मई ने कहा- "अत्यधिक सावधानी" के साथ कर्नाटक सरकार स्कूलों को फिर से खोलने के लिए है तैयार...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -