बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी: आज अपराजेय बढ़त हासिल करने उतरेगी टीम इंडिया, दिल्ली में शानदार रहा है रिकॉर्ड
बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी: आज अपराजेय बढ़त हासिल करने उतरेगी टीम इंडिया, दिल्ली में शानदार रहा है रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आज शुक्रवार (17 फरवरी) से बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला शुरू होना है. यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा. भारत ने सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों से मात दी थी. यह दूसरा मैच जीतकर टीम इंडिया सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त हासिल करने के इरादे से मैदान में उतरेगी. वैसे भी दिल्ली का यह मैदान ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए काफी खराब रहा है. यहां कंगारू टीम ने अब तक टीम इंडिया के खिलाफ 7 टेस्ट खेले, जिसमें से केवल एक मैच में ही जीत हासिल की है.

यह निराशाजनक रिकॉर्ड कहीं ना कहीं अब भी ऑस्ट्रेलियाई टीम को सता रहा है. अब कंगारू टीम इस रिकॉर्ड को तोड़ने और जीत हासिल करने इरादे से मैदान में उतरेगी. हालांकि कंगारू टीम के लिए यह कर पाना किसी चुनौती से कम नहीं होगा. कंगारू टीम ने यहां एकमात्र टेस्ट मुकाबला नवंबर 1969 को जीता था. दिल्ली के इस मैदान पर टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच 10 साल बाद टेस्ट में टक्कर होने जा रही है. इससे पहले मार्च 2013 को मुकाबला खेला गया था. उस टेस्ट मैच को टीम इंडिया ने 3 दिन में ही समाप्त करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से बड़ी शिकस्त दी थी. 

भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.

ऑस्ट्रेलियाई टीम की संभावित प्लेइंग-11: डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, पीटर हैंडस्कोम्ब, मैट रेनशॉ/कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), टॉड मर्फी, नाथन लियोन और मिचेल स्टार्क.

Ind Vs Aus: दिल्ली के होटल में भारतीय खिलाड़ियों को नहीं मिले कमरे, कोहली ने बदला ठिकाना

मुंबई में पृथ्वी शॉ पर बड़ा हमला, बाल-बाल बचे क्रिकेटर

Ind Vs Aus: WTC में सर्वाधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज़ बनेंगे रोहित शर्मा ? देखें आंकड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -