Ind Vs Aus: WTC में सर्वाधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज़ बनेंगे रोहित शर्मा ? देखें आंकड़े
Ind Vs Aus: WTC में सर्वाधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज़ बनेंगे रोहित शर्मा ? देखें आंकड़े
Share:

नई दिल्ली: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट में 102 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उनके इस शानदार प्रदर्शन के दमपर टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 से बढ़त प्राप्त कर ली। श्रृंखला का दूसरा टेस्ट 17 फरवरी से दिल्ली में खेला जाएगा। इस दौरान हिटमैन की नज़रें कंगारू क्रिकेट स्टीव स्मिथ की बराबरी और डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ने पर होगी।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की बात करें, तो रोहित शर्मा भारत की तरफ से सर्वाधिक शतक लगाने वाले बैट्समैन हैं। उन्होंने 2019-2023 के बीच 19 मैच में 6 शतक लगाए हैं। वहीं स्टीव स्मिथ ने इस दौरान 29 मुकाबले में 7 शतक लगाए हैं। ऐसे में रोहित शर्मा, अरुण जेटली स्टेडियम में शतक लगाकर स्टीव स्मिथ की बराबरी कर सकते हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सर्वाधिक शतक इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने लगाया है। उन्होंने 42 मैच में 11 शतक जड़े हैं।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में रन की बात करें, तो रोहित शर्मा भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बैट्समैन भी हैं। उन्होंने 2019-2023 के बीच 19 मुकाबले की 31 पारी में 1672 रन बनाए हैं। वह ओवरऑल रन बनाने के मामले में 9वें पायदान पर हैं। वह इस मामले में जॉनी बेयरस्टो से 4 रन पीछे हैं। वहीं डेविड वॉर्नर से 108 रन पीछे हैं। सर्वाधिक रन जो रूट के हैं। उन्होंने 42 मैच की 77 पारी में 3575 रन ठोके हैं। टेस्ट के नंबर-1 बैट्समैन मार्नस लाबुशेन 29 मैच में 3006 रन के साथ दूसरे पायदान पर हैं। स्टिव स्मिथ 2510 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, मिली ये बड़ी सफलता

'इस वजह से बच गया रोहित शर्मा का टेस्ट करियर..', ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने किया बड़ा खुलासा

'अश्विन-कोहली की चर्चाएं होंगी, लेकिन ये खिलाड़ी बेहद अहम..', किसकी तारीफ कर रहे रवि शास्त्री ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -