बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी: 2-0 से पिछड़ी ऑस्ट्रेलियाई टीम को झटका, स्टार प्लेयर लौटेंगे स्वदेश
बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी: 2-0 से पिछड़ी ऑस्ट्रेलियाई टीम को झटका, स्टार प्लेयर लौटेंगे स्वदेश
Share:

नई दिल्ली: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में कंगारू टीम चार मैचों की टेस्ट शृंखला में 0-2 से पिछड़ चुकी है, क्योंकि टीम इंडिया ने पहले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के लिए 1 मार्च से होने वाले तीसरे टेस्ट मुकाबले से पहले एक बहुत बुरी खबर सामने आई है। कप्तान पैट कमिंस के साथ दो और स्टार खिलाड़ी वापस ऑस्ट्रेलिया जाने वाले हैं। हालांकि, अच्छी बात है कि कप्तान वापस आ जाएंगे। 

रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया के लिए स्थिति आने वाले मैचों में अधिक खराब होने वाली है, क्योंकि बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड भी पैट कमिंस के साथ ऑस्ट्रेलिया की उड़ान भरने वाले हैं। वॉर्नर दूसरे टेस्ट के दौरान चोटिल हो गए थे, जबकि हेजलवुड अभी तक पुरानी चोट से ठीक नहीं हो पाए हैं। ऐसे में दोनों खिलाड़ी टेस्ट श्रृंखला से बाहर माने जा रहे हैं।  1 मार्च से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मुकाबले से पहले अपने साथियों के साथ जुड़ने से पहले पैट कमिंस एक पारिवार में किसी की गंभीर  बीमारी की वजह से स्वदेश लौटेंगे। इंदौर में प्रैक्टिस शुरू करने से पहले दिल्ली में एक और शर्मनाक शिकस्त के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के पास कुछ दिनों की राहत होगी। अब वॉर्नर और जोश हेजलवुड के स्वदेश लौटने की खबर से ऑस्ट्रेलियाई खेमे में हड़कंप मच गया है।  

बता दें कि सिडनी में नए साल के टेस्ट के बाद से अपनी चोट से उबरने में नाकाम रहने के बाद जोश हेजलवुड को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से बाहर होना पड़ा है।  हालांकि, अच्छी बात ये है कि कैमरोन ग्रीन और मिचेल स्टार्क इंदौर में टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं। वहीं, मिचेल स्वेप्सन दूसरे टेस्ट से पहले अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए ऑस्ट्रेलिया लौट गए थे। वे तीसरे टेस्ट से पहले इंदौर आ जाएंगे। हालांकि, इस बात की पुष्टि नहीं की गई है कि क्या स्वेप्सन को तीसरे टेस्ट मैच में चांस मिलेगा, क्योंकि वे पहले टेस्ट मुकाबले का भी हिस्सा नहीं थे। 

BGT2023, IND vs AUS: 3 दिनों में ही जीता भारत, कंगारुओं को 6 विकेट से रौंदा

विराट कोहली के विकेट पर छिड़ी जंग, टीम इंडिया के साथ भड़के फैंस

सर जडेजा ने रचा इतिहास, बने 250 टेस्ट विकेट लेने वाले 8वें भारतीय गेंदबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -