BGT2023, IND vs AUS: 3 दिनों में ही जीता भारत, कंगारुओं को 6 विकेट से रौंदा
BGT2023, IND vs AUS: 3 दिनों में ही जीता भारत, कंगारुओं को 6 विकेट से रौंदा
Share:

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का पहला मैच भारत ने पारी और 132 रन के अंतर से जीत लिया है। इस जीत के साथ ही भारत ने चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। बात करे अगर दूसरे टेस्ट मैच की तो इसमें दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 263 रन पर सिमट गई थी। इसके जवाब में टीम इंडिया भी कुछ खास नहीं कर पाई और 1 रन से पीछे रह गए। लेकिन, दूसरी पारी में भी कंगारू टीम महज 113 रन पर ढेर हो गई और इस मैच को भारतीय खेमे ने 6 विकेट से अपने नाम कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में अपनी फिरकी गेंदबाज़ी से बल्लेबाज़ों को छकाने वाले रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा ने कंगारू टीम की दूसरी पारी समेटने में भी अहम भूमिका निभाई। दूसरी पारी में अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के 3 बल्लेबाज़ों को पवेलियन भेजा, वहीं जडेजा ने बाकी पूरी टीम को पवेलियन भेज दिया। दूसरी पारी में रविंद्र जडेजा ने 7 विकेट झटके। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में हेड (43), और लाबुषाने (35), ही केवल दहाई आंकड़े तक पहुँच सके।   

भारत की इस जीत में कप्तान रोहित शर्मा (31), पुजारा (31), भरत (23), ने अहम् भूमिका निभाई। इससे पहले भारत ने अपनी पहली पारी में अक्षर पटेल (74) के बेहतरीन अर्धशतक के बल पर 262 रन बनाए थे। जिससे कंगारुओं को ज्यादा बढत नहीं मिल पाई। अब दोनों टीमों के बीच अगला टेस्ट मुकाबला 1 मार्च से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा।

केंद्रीय कर्मचारियों को लेकर सरकार जल्द कर सकती है ये बड़ा ऐलान

शिवसेना की जंग पर आया शरद पवार का बड़ा बयान, जानिए क्या बोले?

कैदी ने निगल गया फ़ोन, फिर जो हुआ वो कर देगा हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -