चढ़ा एशियाई बुल, शेयरों में आई तेजी
चढ़ा एशियाई बुल, शेयरों में आई तेजी
Share:

इन दिनों एशियाई मार्केट जमकर चल निकले हैं, घरेलू शेयर बाजारों में भी मजबूत स्थिति है। इस दौरान एशियाई बाजारों से वैश्विक बाजार चल निकला हैं इस दौरान सेंसेक्स में 0.5 प्रतिशत की तेजी आई है। मामले में कहा गया है कि निफ्टी में 8270 से अधिक की बढ़त देखी जा रही है। यही नहीं सेंसेक्स में करीब 150 अंको का उछाला आ गया है। मिली जानकारी के अनुसार मिडकैप और स्माॅलकैप शेयरर्स में जबरदस्त खरीदी देखने को मिली है। इस दौरान सीएनएकस मिडकैप इंडेक्स करीब 0.5 प्रतिशत बढ़ गया है। यही नहीं 12920 के स्तर पर कारोबार पहुंच गया है दूसरी ओर बीएसई के स्माॅलकैप इंडेक्स में भी 0.5 प्रतिशत से अधिक की तेजी आ गई है। दूसरी ओर 11000 के पार सेंसेक्स के पहुंचने से लोगों में जबरदस्त उत्साह है।

शेयर कारोबारियों और निवेशकों में जबरदस्त उत्साह बना हुआ है यही नहीं बैंकिंग के अतिरिक्त आॅटो मेटल और फार्मा शेयरों में जानदार खरीदी का दौर देखने को मिला है, इससे निवेशकों को अच्छी आस बंधी हैं माना जा रहा है कि फार्मा और बेंकिग के शेयर और उपर उठेंगे। यदि बैंक अपनी ब्याज दर कम करते हैं तो यहां भी इनके शेयर काफी अच्छे चल सकते हैं। मामले को लेकर कहा गया है कि बीएसई के 30 शेयरों वाले प्रमुख इंडेक्स 168 अंक अर्थात् 0.6 प्रतिश की तेजी के साथ 27484 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। तो दूसरी ओर एनएसई का शेयर लगभग 8277.5 तक पहंच गया है।

ये हुए मजबूत कारोबार के दौरान ल्यूपिन, एक्सिस बैंक, यस बैंक, बैंक आॅफ बड़ौदा, बीएचईएल, आईसीआईसीआई बैंक, टाटा स्टील आदि में करीब 1.7 प्रतिशत की मजबूती आई है। सीसीएल इंटरनेशनल, इंडियाबुल्स रियल एस्टेट, धानुका एग्रीटेक, क्रिसिल और हिताची होम में करीब 9.8 से लगभग 3.1 प्रतिशत तक शेयरों में उछाल आया है। इनमें आई गिरावट दूसरी ओर आईडिया, ओएनजीसी, विप्रो, हिंडाल्को, पीएनबी जैसे शेयरों में 1 से 0.5 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -