मोहन भागवत के कार्यक्रम रद्द होने मचा बवाल, पुलिस ने दिया स्पष्टीकरण
मोहन भागवत के कार्यक्रम रद्द होने मचा बवाल, पुलिस ने दिया स्पष्टीकरण
Share:

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में आरएसएस के एक कार्यक्रम को लेकर विवाद हो गया। दरअसल यहाॅं की राजधानी कोलकाता में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के आयोजन हेतु जो बुकिंग की जा रही थी वह रद्द कर दी गई। इस घटना के बाद राज्य के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का विरोध किया गया है। यह विरोध विशेषतौर पर भाजपा ने किया। आरएसएस ने भी इसे एक राजनीतिक साजिश बताया। इस मामले में आरएसएस के मनमोहन वैद्य ने राजनीतिक बताया है।

इस तरह की जानकारी सामने आने के बाद पुलिस ने सफाई दी है। इस मामले में ट्विटर पर ट्विट किया गया। आरएसएस ने कहा कि यह तो एक तरह से जिहादी कदम है। इस मामले में कई ट्विट किए गए। ट्विटर में ट्विट करते हुए लिखा गया कि कार्यक्रम निरस्त करने का कारण प्रति वर्ष पूजन की छुट्टियों में करीब 10 दिन तक नवीनीकरण होना है। इस दौरान किसी भी तरह का हाॅल किराए पर नहीं मिल पाता है।

गौरतलब है कि 3 अक्टूबर को कोलकाता के लोकप्रिय सरकारी स्वामित्व वाले सभागार महाजति सदन में आयोजन होना था, इस आयोजन में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी संबोधित करने वाले थे। मगर इसके पहले यह जानकारी सामने आई कि जिस स्थान पर यह आयोजन होना था उसकी बुकिंग रद्द हो गई है। गौरतलब है कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की रैली को शहर जाने से इन्कार कर दिया गया।

जिसके बाद हाईकोर्ट ने भी रैली को लेकर निर्णय दिया। विजया दशमी, दुर्गा पूजा का अवसर था और इस मौके पर मुहर्रम भी था जिसके चलते यात्रा को शहर जाने की अनुमति नहीं दी गई थी। कोलकाता में ऐसे कई अवसर रहे हैं जब मोहन भागवत को विरोध का सामना करना पड़ा है। ऐसे ही अवसरों में दिसंबर 2014 का अवसर था जब विहिप को कोलकाता परेड ग्राउंड में रैली की अनुमति नहीं दी गई थी। अब मोहन भागवत कार्यक्रम स्थल की बुकिंग को रद्द कर दिया गया है। जिस पर भाजपा ने आपत्ती जताई है।

शिव सेना ने जताई नाराजगी

संघ ने मोदी की नोटबंदी का किया समर्थन

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में अनुशासन सर्वस्व है

RSS की नज़र में अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर मोदी सरकार फेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -