कल से 222 कंपनिया नहीं दिखेगी मुंबई शेयर बाजार के प्लेटफॉर्म पर
कल से 222 कंपनिया नहीं दिखेगी मुंबई शेयर बाजार के प्लेटफॉर्म पर
Share:


मुंबई: कल से 222 कंपनियों के शेयर मुंबई शेयर बाजार के प्लेटफॉर्म पर नहीं दिखाई देंगे. बाजार ने इसे हटाने का बड़ा निर्णय लिया है. क्योकि इन कंपनियों के शेयरों में पिछले छह महीने से अधिक अवधि से कारोबारी हलचल नहीं दिखाई दी है. इन कंपनियों का काम काज स्थगित हुए एक अर्सा हो जाने के कारण बाजार ने ये निर्णय लिया है. बाजार के इस कदम को सरकार के मुखौटा कंपनियों पर की जा रही कार्रवाई से जोड़ कर भी देखा जा रहा है.

बीएसई ने सर्कुलर में कहा कि 210 ऐसी कंपनियां हैं जिनके शेयरों में छह महीने से अधिक से कारोबार नहीं हो रहा है. इन कंपनियों को चार जुलाई , 2018 से बीएसई के प्लेटफॉर्म से हटाया जा रहा है. इसके अलावा छह कंपनियां ऐसी हैं जिन्हें नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ने अनिवार्य रूप से हटाया है.  इन कंपनियों को भी कल से बीएसई से हटाया जा रहा है.

इसके अलावा छह ऐसी कंपनियां हैं जिनके शेयरों का कारोबार छह महीने से अधिक से बंद है और ये परिसमापन की प्रक्रिया में हैं, को भी बीएसई से हटाया जा रहा है. गौरतलब है कि सरकार ने भी मुखौटा कंपनियों के खिलाफ कार्यवाई तेज कर दी है और सूचीबद्ध की गई कंपनियों पर सख्त कार्यवाई के आदेश जारी किये गए है.   

बाजार सुबह: सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी

बैंको से नुकसान उठाती LIC का एक और दांव

GST का एक साल, जेटली ने दिए ये संकेत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -