बॉम्बे हाईकोर्ट नहीं लगाएगा आरएसएस की हुंकार रैली पर रोक
बॉम्बे हाईकोर्ट नहीं लगाएगा आरएसएस की हुंकार रैली पर रोक
Share:

मुंबई: देश की बॉम्बे हाईकोर्ट की नागपुर बेंच ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की हुंकार रैली पर रोक लगाने से इंकार कर दिया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि आरएसएस 25 नवंबर को इस रैली का आयोजन कर रहा है। वहीं इसमें अयोध्या में राम मंदिर बनाए जाने के लिए समर्थन इकट्ठा किया जाएगा। यहां बता दें कि इससे पहले शिवसेना ने इस रैली को लेकर सवाल उठाए थे। वहीं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा था कि जब 25 नवंबर को मैंने अयोध्या जाने की घोषणा की, उसके बाद संघ को अयोध्या की चिंता हुई। 

बिहार से दिल्ली जा रही बस ट्रक से टकराई, हादसे में 13 यात्री घायल

वहीं इसे लेकर उन्होने पूछा था कि आखिर 25 को ही वहां संघ की हुंकार रैली करने का मुहूर्त किसने निकाला। साथ ही उन्होने बताया कि शिवसेना के मुखपत्र में हुंकार का मुहूर्त किस का पंचांग नामक शीर्षक से संपादकीय लिखा गया था, जिसमें संघ परिवार पर निशाना साधा गया था। वहीं संपादकीय में लिखा गया था कि निश्चित ही इस मुहूर्त के लिए पंचांग की मदद ली गई है, क्योंकि 25 तारीख को अयोध्या में राम मंदिर के लिए आंदोलन करने या हुंकार भरने का ख्याल संघ के मन में पहले नहीं था।

 गुरुनानक जयंती 2018: जीवन की हर परेशानी का हल हैं गुरु नानक देव के ये 9 उपदेश

गौरतलब है कि अयोध्या में राम मंदिर को लेकर अब सियासत गर्मा गई है। वहीं 25 को भाजपा सहित आरएसएस, विहिप आदि ने हुंकार रैली करना तय किया है। लेख में शिवसेना ने कहा था कि हमारे मन में कटुता या द्वेष नहीं है, बल्कि हम हुंकार रैली का स्वागत करते हैं, लेकिन हिंदुत्ववादियों में अलगाव का प्रदर्शन नहीं होना चाहिए। मंदिर मुद्दे पर अलग-अलग प्रदर्शन करने वालों ने ही राम को वनवास भेजा है।


खबरें और भी 

भारत में सर्वाधिक सैलरी देने के मामले में अव्वल है ये शहर, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

कैंसर से ग्रस्त पूर्व राज्यसभा सांसद बैष्णब चरण परिडा का 77 साल की उम्र में निधन

एयर इंडिया के पायलट की बढ़ी मुश्किलें, अल्कोहल टेस्ट में हुआ था फेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -