भारत में सर्वाधिक सैलरी देने के मामले में अव्वल है ये शहर, रिपोर्ट में हुआ खुलासा
भारत में सर्वाधिक सैलरी देने के मामले में अव्वल है ये शहर, रिपोर्ट में हुआ खुलासा
Share:

बेंगलुरु: एक सर्वे में खुलासा हुआ है कि कर्नाटक कि राजधानी बंगलुरु, देश का एक ऐसा शहर है जो सबसे अधिक सैलरी देने के मामले में सबसे आगे है. हार्डवेयर और नेटवर्किंग, सॉफ्टवेयर और आईटी क्षेत्र भारत में तीन सबसे ज्यादा भुगतान करने वाले सेक्टर हैं, लिंकेडीन ने  अपने प्लेटफॉर्म पर मौजूद डेटा के आधार पर वेतन को लेकर एक रिसर्च की है जिसमे 50 लाख यूज़र्स जुड़े हुए हैं. 

भारतीय रेलवे का बड़ा फैसला, कर्मचारियों को अब मिलेगा Jio कनेक्शन, 35% घटेगा बिल

ये आंकड़े उन लोगों को जरूर हैरान कर सकते हैं जो ये सोचते हैं कि राजधानी दिल्ली, कोलकाता या मुंबई जैसे शहरों में अधिक सैलरी मिलती है. लिंकेडीन इस रिपोर्ट के लिए पिछले दो महीने से डेटा इकट्ठा कर रहा था, जिसमें बेंगलुरु सबसे अधिक वेतन देने के मामले में आगे 
पाया गया है, इस शहर में तकनीकी क्षेत्र में सबसे अधिक भुगतान किया जाता है.आंकड़ों के मुताबिक हार्डवेयर और नेटवर्किंग के क्षेत्र में काम करने वाले कर्मचारियों को 15 लाख रु सालाना तक पैकेज दिया जाता है, वहीं सॉफ्टवेयर क्षेत्र में 12 लाख और कन्ज्यूमर फील्ड में 9 लाख रु सालाना भुगतान किए जाते हैं. बेंगलुरु में 11.67 लाख रु, जबकि मुंबई में 9.03 लाख, दिल्ली-एनसीआर में 8.99 लाख रु का पैकेज दिया जाता है. इसके अलावा हैदराबाद में 8.45 लाख और चेन्नई 6.3 लाख दिए जाते हैं.

सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता

सबसे अधिक सैलरी देने वाले क्षेत्रों में हार्डवेयर और नेटवर्किंग है, जिसमे औसतन 14.72 लाख दिए जाते हैं. इसके बाद, सॉफ्टवेयर और आईटी क्षेत्र आया है, जिसमे 12.05 लाख दिए जाते हैं, वहीं कन्ज्यूमर गुड्स के क्षेत्र में 9.9 लाख रु दिए जाते हैं. फाइनेंस के क्षेत्र में 9.47 लाख रु, कार्पोरेट सर्विस के क्षेत्र में 9.37 लाख रु, कंस्ट्रक्शन फील्ड में 8.3 लाख रु. मैन्यूफैक्चरिंग में 8.14 लाख और रियल स्टेट में 7.82 लाख का औसतन पैकेज दिया जाता है.

खबरें और भी:-

 

कान्हा नेशनल पार्क: नर बाघ ने किया हमला, दो शावकों की मौत

शेयर बाजार : दो दिनों की निराशा के बाद आज बाजार में लौटी रौनक

पेट्रोल-डीज़ल : एक दिन थमने के बाद फिर गिरी कीमतें, आज यह है दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -