ब्लैक फंगस: बॉम्बे हाईकोर्ट ने लगाई केंद्र सरकार को फटकार, 16 जून तक देना होगा जवाब

Jun 11 2021 09:59 AM
ब्लैक फंगस: बॉम्बे हाईकोर्ट ने लगाई केंद्र सरकार को फटकार, 16 जून तक देना होगा जवाब

मुंबई: कोरोना संकट के बीच ब्लैक फंगस बीमारी ने सभी को हैरान किया हुआ है। अब ब्लैक फंगस के भी मामले बढ़ने लगे हैं। आप सभी को बता दें कि इन दिनों ब्लैक फंगस के इलाज में काम आने वाली दवाई की कई हिस्सों में शॉर्टेज चल रही है। अब इस मसले पर बीते गुरुवार को बॉम्बे हाईकोर्ट की औरंगाबाद बेंच ने केंद्र सरकार को फटकार लगाई है। जी दरअसल अदालत ने कहा है कि ''आप प्रिंसिपल बेंच के पास ये कहने की हिम्मत क्यों नहीं जुटा पा रहे हैं कि औरंगाबाद बेंच इस मामले को ना सुने?''

जी दरअसल, सुनवाई की शुरुआत में अदालत को यह जानकारी दी गई थी कि बॉम्बे हाईकोर्ट की प्रिंसिपल बेंच भी ब्लैक फंगस से जुड़े मसले को सुन रही है, ऐसे में इस सुनवाई को टाला जा सकता है। वहीँ दूसरी तरफ औरंगाबाद बेंच ने ऐसा करने से इनकार किया और ब्लैक फंगस के मरीजों के बारे में डिटेल जानकारी मांगी। अदालत की तरफ से इस दौरान Amphotericin B की सप्लाई को लेकर चिंता व्यक्त की गई।

जी दरअसल अदालत ने कहा कि अगर शॉर्टेज रही तो ब्लैक फंगस के कारण होने वाली मौतों की संख्या कम नहीं होगी। इस सुनवाई के दौरान जब केंद्र की ओर से कुछ वक्त मांगा गया, तब अदालत ने सख्त लहजे में कहा कि ''इस बात को सुनकर थक चुके हैं।'' इसी के साथ अदालत ने अब 16 जून की सुनवाई में केंद्र से जवाब देने को कहा है।

MP: जुलाई-अगस्त में शुरू हो सकता है विधानसभा का मानसून सत्र

मध्यप्रदेश के इन 6 जिलों में जारी हुआ यलो अलर्ट, बारिश के साथ गिर सकती है बिजली

जब तक कोरोना है तब तक 'वर्क फ्रॉम होम', इस कंपनी ने की बड़ी घोषणा