तुर्की में पुलिस मुख्यालय के बाहर हुआ कार में धमाका

Jan 14 2016 12:53 PM
तुर्की में पुलिस मुख्यालय के बाहर हुआ कार में धमाका

अंकारा : भारत, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, जकार्ता और अब तुर्की के दक्षिण-पूर्वी शहर के पुलिस मुख्यालय में बम धमाका हुआ है। मुख्यालय के बाहर खड़ी एक कार में जोरदार बम विस्फोट हुआ है। स्थानीय मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, इस धमाके में 5 लोगों की मौत हो गई है और 36 से अधिक लोग घायल हो गए है। खबरों के अनुसार, मरने वालों में एक बच्चा और एक महिला भी शामिल है।

राहत कार्य के लिए बचाव दल घटना स्थल पर पहुंच गया है। मलबे में फंसे लोगों को निकालने की प्रक्रिया जारी है। तुर्की के अधिकारियों ने इस हमले के लिए कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी को जिम्मेदार ठहराया है। यह एक उग्रवादी संगठन है, जो कि कुर्द प्रांत में अधिक सक्रिय है। हांलाकि किसी भी संगठन ने प्रत्यक्ष रुप से इस हमले की जिम्मेदारी नही ली है। धमाका इतना तेज था कि आस-पास के सभी आवासीय भवन क्षतिग्रस्त हो गए।

इतना ही नही हमलावरों ने पुलिस मुख्यालय पर रॉकेट भी दागे। इससे पहले भी पूर्वी इलाके दो बार ऐसी घटनांए हो चुकी है। इस दौरान एक घटना में 16 सैनिकों की मौत हो गई थी जबकि बारुदी सुरंग के विस्फोट से 14 पुलिस कर्मी मारे गए थे। बता दें कि तुर्की भी उस गठबंधन वाले नेतृत्व का हिस्सा है जो इराक और सीरिया में आईएसआईएस के खिलाफ हवाई हमलों को अंजाम दे रही है।