पैसों के लिए रीना रॉय को करना पड़ा था यह काम, इस अभिनेता से था अफेयर
पैसों के लिए रीना रॉय को करना पड़ा था यह काम, इस अभिनेता से था अफेयर
Share:

गुजरे जमाने की मशहूर एक्ट्रेस रीना रॉय 7 जनवरी को 63 वर्ष की हो सकती है । रीना रॉय 70 के दशक की जानी मानी फिल्म एक्ट्रेस हैं। रीना का असली नाम सायरा अली है। उनकी मां का नाम शारदा रॉय और पिता का नाम शाकिब अली है।अभिनेत्री  रीना राय 4 भाई-बहन हैं। रीना के पिता शाकिब ने जब उनकी मां को तलाक दिया तो मां ने अपने चारों बच्चों का नाम और सरनेम बदल दिया। रीना को उनकी मां ने रूपा रॉय नाम दिया था , फिल्मों में आने के बाद उनका नाम रीना रॉय कर दिया गया था। रीना की जिंदगी ट्रैजडी से भरी रही है। उनके 63वें जन्मदिन पर आइए उनकी जिंदगी के बारे में आपको कुछ दिलचस्प किस्से जानते हैं।

पैसे के लिए करना पड़ा इंटीमेट सीन
अभिनेत्री रीना का जन्म 7 जनवरी 1957 में मुंबई में हुआ था। इसके अलावा कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाली रीना फिल्मों में आने से डांस क्लब में काम करती थीं। पैसों के लिए उन्होंने सेमी न्यूड सीन भी दिए हैं। उस वक्त फिल्मों में इंटीमेट सीन देना आम नहीं था, परन्तु रीना ने वो सब किया जो उस वक्त के लिए बहुत बड़ी बात थी। डेब्यू फिल्म ‘जरूरत’ में उन्होंने कई इंटीमेट सीन दिये थे । अभिनेत्री रीना ने साल 1972 में रिलीज इस फिल्म में डैनी डेन्जोंगपा और बाकी कलाकारों के साथ इंटीमेट सीन दिए। इस फिल्म के बाद से ही वो ‘जरूरत गर्ल’ के नाम से जानी जाने लगी थी ।

'कालीचरण' से मिली पहचान, ‘नागिन’ के नाम से जानी जाती हैं
वर्ष 1976 में आई फिल्म 'कालीचरण' ने रीना रॉय को स्टार बना दिया गया था । इस फिल्म में उनके अपोजिट शत्रुघ्न सिन्हा थे। इसके अलावा 'नागिन' (1976), 'जानी-दुश्मन' (1979), 'आशा' (1980), 'नसीब' (1980), 'बदले की आग' (1982), 'प्यासा सावन' (1982), 'हथकड़ी' (1982) समित कई फिल्मों में रीना रॉय ने काम किया था ।

7 साल तक शत्रुघ्न सिन्हा संग प्यार में थीं रीना
अभिनेत्री रीना रॉय और शत्रुघन सिन्हा की पहली मुलाकात फिल्म 1972 में फिल्म मिलाप के सेट पर हुई थी । इसके बाद दोनों ने कालीचरण फिल्म भी साथ की जिसके बाद वो शत्रुघन से काफी क्लोज आ गईं थी । शत्रुघन ने भी एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में शत्रुघन ने यह बात स्वीकार की है कि उनका और रीना का रिश्ता रहा है। शत्रुघन ने कहा- 'रीना के साथ मेरा रिश्ता पर्सनल रहा है। लोग कहते हैं कि शादी के बाद मेरी भावनाएं रीना के लिए चेंज हो गईं। परन्तु यह बढ़ गई। मैं खुशनसीब हूं कि रीना ने अपनी जिंदगी के 7 साल मुझे दिए हैं।’रीना से 7 साल अफेयर होने के बाद शत्रुघन सिन्हा ने पूनम मीरचंदानी से शादी कर ली थी । अर्से बाद जब सोनाक्षी ने दबंग से डेब्यू किया तो उनका लुक रीना रॉय से काफी मिलता जुलता देख लोगों की यादें ताजा हो गईं थी और लोग तो यहां तक कहने लगे कि सोनाक्षी रीना रॉय की ही बेटी हैं, फिलहाल रीना और सोनाक्षी दोनों ने इस बात को बकवास बताया है।

Happy Birthday Irrfan Khan: इन बॉलीवुड मूवीज में एहम भूमिका निभा चुके है इरफ़ान

प्रेग्नेंसी के सवाल पर भड़की दीपिका पादुकोण, दिया यह जवाब

इस मॉडल का बिकनी अवतार देख घायल हो जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -