Share:
जानिए 2016 में किस बायोपिक ने मचाया धमाल....
जानिए 2016 में किस बायोपिक ने मचाया धमाल....

इस साल वैसे भी बहुत सी बायोपिक फिल्मे हमे नजर आ चुकी है जिसमे से बहुत सी ऐसी फिल्मे है जो की अभी सिनेमाघरो में प्रदर्शित होना बाकि है. आपको बता दे कि, 2016 में बनी बहुत सी बॉयोपिक बनी जो कि सिनेमाघरो में दर्शको को लाने में सफल रही. इस साल बॉलीवुड के कई .ल्मकारों ने अपनी फिल्म के लिए असल जिंदगी की, असल लोगों के जीवन की कहानियों को चुना. नीरजा, एमएस धोनी और अलीगढ़ जैसी फिल्में इसी कड़ी का हिस्सा हैं.

इन फिल्मों की सफलता ने यह साबित कर दिया है कि अच्छी फिल्म बनाने के लिए एक्शन से भरपूर दृश्यों और फूहड़ हास्य की हमेशा जरूरत नहीं होती और कहानी को अगर सही निर्देशक और सही कलाकार मिल जाते हैं तो वास्तविक कहानियां, काल्पनिक कथाओं से कहीं दमदार साबित होती हैं. इन फिल्मो ने दर्शको के बिच में अपनी एक अलग ही छाप को छोड़ा. 

 आमिर का 'दंगल' पर डाइट कर रहा सब को 'फिट एंड टाइट'

(1) बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्टनिस्ट आमिर खान की 'दंगल' जो की इसी माह यानि 2016 की विदाई से पहले ही लोगो के दिलो पर राज करने आ रही है. आमिर की 'दंगल' 21 दिसंबर को रिलीज होने वाली है. बॉलीवुड निर्देशक नीतेश तिवारी के साथ मिलकर आमिर खान महावीर सिंह फोगट की कहानी को ‘दंगल’ में लेकर आ रहे हैं। फोगट ने अपनी बेटियों गीता और बबीता को प्रशिक्षण देकर उन्हें विश्व स्तरीय पुरस्कार विजेता पहलवान बनाया है। फोगट की भूमिका निभाने के लिए आमिर ने हरियाणवी सीखी, पहलवानी का प्रशिक्षण लिया और अपने डील-डौल में भी खासा बदलाव लेकर आए।

 मदर टेरेसा अंतर्राष्ट्रीय अवार्ड-2016 से सम्मानित हुई 'नीरजा'

(2) राम माधवानी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘नीरजा’ में सोनम कपूर मुख्य भूमिका में थीं। यह फिल्म उस अपहृत विमान की फ्लाइट अटेंडेंट नीरजा भनोट की सच्ची कहानी पर आधारित थी जिसने विमान में सवार 300 यात्रियों की जान बचाने के लिए अपनी जान की परवाह नहीं की। यह फिल्म सोनम के करियर मेंं महत्वपूर्ण मोड़ साबित हुई है।

कैप्टन कुल को 15 घण्टे में ही 30 लाख लोगों ने धो डाला.....

(3) अभिनेता सुशांत सिंह ने भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर आधारित नीरज पांडे की फिल्म ‘एमएस धोनी: दी अनटोल्ड स्टोरी’ में मुख्य भूमिका निभाई। फिल्म सुपरहिट रही।

 'अलीगढ़' फिल्म के लिये हंसल मेहता ने बटौरी तारीफे

(4) हंसल मेहता ने अपनी फिल्म ‘अलीगढ़’ में अदालत में चले विवादास्पद और संवेदनशील मामले को छुआ, जो कॉलेज के एक समलैंगिक प्रोफेसर के जीवन पर आधारित है। इसमें मनोज वाजपेयी ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

  'रुस्तम' पर अभी भी धनवर्षा जारी.....

(5) फिल्म ‘रूस्तम’ में अक्षय कुमार ने नौसेना अधिकारी के एम नानावटी की भूमिका निभाई। इस साल भारतीय क्रिकेट टीम के सर्वाधिक विवादास्पद कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के जीवन पर आधारित फिल्म ‘अजहर’ भी रिलीज हुई। इसमें मुख्य भूमिका में थे इमरान हाशमी।

 'सरबजीत' पूरी संवेदशीलता से बनाई गई.......

(6) इस साल रिलीज हुई फिल्म सरबजीत भी लोगो के दिलो पर अपनी छाप को छोड़ने में सफल रही थी. उमंग कुमार के निर्देशन में बनी इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई थी रणदीप हुड्डा ने। यह सरबजीत सिंह नाम के उस भारतीय व्यक्ति की सच्ची कहानी पर आधारित है, जिसे वर्ष 1991 में पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने मौत की सजा दी थी। कथित तौर पर जासूसी करने और आतंकवाद फैलाने के आरोप में सरबजीत ने 22 साल पाकिस्तान की जेल में गुुजारे और वहीं के जेल में उनकी मौत भी हो गई। सरबजीत की बहन दलबीर कौर की भूमिका अभिनेत्री ऐश्वर्या राय ने निभाई थी। दलबीर ने अपने भाई की रिहाई के लिए लंबी लड़ाई लड़ी थी।

 'वीरप्पन' की हीरोइन का Hot Bikni अवतार

(7) रामगोपाल वर्मा की ‘वीरप्पन’ असली डाकू वीरप्पन पर आधारित थी। वीरप्पन की भूमिका संदीप भारद्वाज ने निभाई थी। सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के जीवन पर बनी फिल्म ‘अन्ना’ बॉक्स ऑफिस पर कब आई और कब चली गई पता भी नहीं चला।  कई फिल्मों में असल जिंदगी की समस्याओं को उठाया गया।

 सिनेमाघरों में सरपट दौड़ा 'बुधिया सिंह: बोर्न टू रन'

(8) चमत्कारी मैराथन रनर की लाइफ पर बनी फिल्म ‘बुधिया सिंह बॉर्न टू रन’ 5 अगस्त को रिलीज हुई थी। डायरेक्टर सौमेंद्र पाधी की फिल्म में चाइल्ड आर्टिस्ट मास्टर मयूर, बुधिया सिंह और मनोज वाजपेयी उसके कोच के रोल में थे।

 ‘अजहर’ में लारा दत्ता का यह लुक देख चौंक जाएंगे आप.....

(9) इस साल भारतीय क्रिकेट टीम के ज्यादातर विवादों में रहें पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन के जीवन पर आधारित फिल्म 'अजहर' भी रिलीज हुई। इसमें अजहरुद्दीन की भूमिका में इमरान हाशमी नजर आए थे। हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी।

 फिल्म 'अन्ना' दिल्ली में टैक्स फ्री

(10) अन्ना हजारे पर बनr बायोपिक 'अन्ना' में किसान बाबूराव हजारे की जिंदगी की सारी सच्ची घटनाओं को दिखाया गया। 

यूट्यूब पर छाया धाकड़ का 'आमिर वर्जन', 12 घंटे में 9 लाख से ज्यादा ने देखा....

मॉडल से डायरेक्टर ने किया रेप, प्रोड्यूसर के पास भेजा न्यूड....

महानायक की ट्विटर पर बादशाहत कायम.....

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -