पूर्व अभिनेत्री मुमताज़ का बॉलीवुड से पहले का सफर
पूर्व अभिनेत्री मुमताज़ का बॉलीवुड से पहले का सफर
Share:

बॉलीवुड में अपने समय की सबसे खूबसूरत हीरोइनों में शामिल मुमताज अब काफी बदल चुकी हैं. कुछ समय पहले वो लंदन में देखी गईं थीं और उनकी तस्वीर वायरल हुई थी. इस तस्वीर में मुमताज को पहचानना थोड़ा मुश्किल था. मुमताज़ ने साल 1958 में फिल्म 'सोने की चिड़िया' से बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस बॉलीवुड में एंट्री की थी. इस फिल्म के बाद टीनेजर के तौर पर उन्होंने 'वल्लाह क्या बात है', 'स्त्री' और 'सहरा' जैसी फिल्मों में काम किया.

मुमताज हमेशा से एक्ट्रेस बनना चाहती थीं और इसके लिए उन्होंने कई फिल्म स्टूडियोज के चक्कर काटे और बहुत मेहनत की. मुमताज को पहला ब्रेक अडल्ट एक्ट्रेस के तौर पर ए-ग्रेड फिल्म 'गहरा दाग' में मिला जिसमें उन्होंने हीरो की बहन का रोल निभाया था. इसके बाद उन्होंने 'मुझे जीने दो' जैसी कामयाब फिल्मों में काम किया.

इसके बाद उन्हें लीड रोल मिलने लगे और उन्होंने लगभग 16 एक्शन फिल्मों में भी काम किया जिसमें 'फौलाद', 'वीर भीमसेन', 'टार्जन कम्स टू डेल्ही' और 'सिकंदर-ए-आजम' जैसी फिल्मों में काम किया. इन एक्शन फिल्मों में काम करने की वजह से उन्हें स्टंट फिल्म हीरोइन कहा जाने लगा था. बॉलीवुड की पूर्व अभिनेत्री मुमताज का जन्म 31 जुलाई 1947 को मुंबई में हुआ था.

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

जनवरी 2018 में दर्शको का मनोरंजन करने आ रहीं है ये मूवीज

इन सेलेब्स ने हर बार ठुकराया है बिग बॉस में जाने का ऑफर

'Happy Birthday' विद्या बालन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -