खूबसूरत व सिंपल सी डिंपल को जन्मदिन की शुभकामनाएं...
खूबसूरत व सिंपल सी डिंपल को जन्मदिन की शुभकामनाएं...
Share:

आज बॉलीवुड की खूबसूरत व सदाबहार अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया का जन्मदिन है. डिंपल कपाड़िया देखा जाए तो आज भी बॉलीवुड की फिल्मो में सक्रिय है. अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया जिनका जन्म 8 जून 1957 को मुंबई में हुआ था. तथा अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया ने गुजराती बिजनेस मैन चुन्नीबाई कपाड़िया के यहां जन्म लिया. अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया जो के आज भी अपनी खूबसूरती के बल पर फिल्मो में चार चाँद लगा रही है. जैसे-जैसे उम्र बढ़ती जाती है खूबसूरती खत्म होती जाती है, लेकिन बॉलीवुड में कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं, जिन्होंने अपनी उम्र की हर दहलीज पर खुद को खूबसूरत बनाए रखा.

डिंपल कपाड़िया ऐसी ही कुछ नामचीन अभिनेत्रियां में से एक हैं जो फिल्मों में चार दशक से ज्यादा के करियर के बाद भी खूबसूरत लगती हैं. अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया के फ़िल्मी करियर के बारे में अगर बात की जाए तो बता दे कि, अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया ने मात्र 16 साल की उम्र में राज कपूर की फिल्म ‘बॉबी’ (1973) से बॉलीवुड में कदम रखा था. इसी साल उन्होंने सुपरस्टार राजेश खन्ना से शादी कर ली और फिर कई बरसों तक फिल्मों में नहीं आईं. उसी दौर में उन्होंने ‘सागर’ (1985) में काम किया. ‘बॉबी’ और ‘सागर’ दोनों ही फिल्मों ने उन्हें फिल्म फेयर बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड दिलाया. 80 के दशक में वह हिंदी सिनेमा की अग्रणी अभिनेत्रियों में से एक थीं.

बॉलीवुड के दिग्गज सुपर स्टार राजेश खन्ना से शादी करने के बाद ट्विंकल ने घर पर अपनी बेटियों टिंवकल और रिंकी के पालन पोषण कि जिम्मेदारी को संभालते हुए तकरीबन 12 वर्ष तक फिल्मों में अभिनय से वह दूर रहीं. कहा जाता है कि उनके पति राजेश खन्ना नहीं चाहते थे कि वह शादी के बाद फिल्मों में काम करें. परन्तु फिर भी वह फिर भी फिल्मो में अपनी खूबसूरती की छठा को बिखेरती रही. अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया की दोनों ही बेटियां ट्विंकल और रिंकी भी अभिनेत्री बनीं, लेकिन फिलहाल परदे से दूर हैं. उनकी बड़ी बेटी ट्विंकल खन्ना ने बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता अक्षय कुमार से शादी की. 

'टॉयलेट एक प्रेम कथा' का धांसू पोस्टर रिलीज...

अजय ने अक्षय का दिल तोड़ा, उन्हें कही का ना छोड़ा...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -