बॉलीवुड अभिनेता 'राजीव कपूर' आज मना रहे है अपना 55वां जन्मदिन
बॉलीवुड अभिनेता 'राजीव कपूर' आज मना रहे है अपना 55वां जन्मदिन
Share:

कपूर फेमिली के मेंबर 'राजीव कपूर' आज अपना 55वा जन्मदिन मना रहे है. राजीव कपूर का जन्म 25 अगस्त 1962 को मुम्बई में हुआ था. कपूर फॅमिली के यह मेंबर एक्टर, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर भी रह चुके है.

बॉलीवुड की सबसे मशहूर कपूर फेमिली में 'राज कपूर' के छोटे बेटे राजीव कपूर हैं. इनका नीक नेम 'चिम्पू' है और इसलिए सभी राजीव को इस नाम से भी जानते हैं. राजीव फिल्म 'राम तेरी गंगा मैली' से बॉलीवुड में लाइम लाइट में आये थे.

राजीव ने वर्ष 1983 में फिल्म ‘एक जान है हम’ से बॉलीवुड में एंट्री की थी. हालांकि उनकी यह फिल्म कुछ ज्यादा नहीं चल पाई थी. लेकिन कपूर खानदान के सदस्य होने के कारण राजीव को ‘आसमान’, 'ज़बरदस्त’, ‘मेरा साथी‘, ‘लावा ‘ जैसे फिल्मो में बतौर एक्टर काम करने का मौका मिला और एक एक्टर के रूप में इन्हे पहचान भी दिलाई. इसके बाद इन्हे राज कपूर की फिल्म 'राम तेरी गंगा मैली’ मिली जिसके कारण राजीव और ज्यादा प्रसिद्ध हो गए.

हालांकि बाद में भी राजीव ने ‘लवर बॉय ‘,‘प्रीती ‘, ‘ज़लज़ला ‘,‘शुक्रिया ‘,‘हम तो चले परदेस’,'नाग नागिन' आदि फिल्मो में काम किया लेकिन उन्होंने ज्यादा कामयाबी नहीं मिल पाई . बतौर एक्टर वर्ष 1990 में राजीव की आखरी फिल्म ‘ज़िम्मेदार‘ थी.

फिल्मो में एक्टिंग के बाद राजीव ने प्रोडक्शन में अपना हाथ आज़माया और फिल्म 'हिना', ‘प्रेम ग्रन्थ ‘ और ‘आ अब लौट' चलें जैसी सफल फिल्मे की और साथ ही राजीव फिल्म ‘बीवी ओ बीवी’ के डायरेक्शन में भी साथ थे. प्रोडक्शन लाइन में 'आ अब लौट चलें' राजीव की आखरी फिल्म थी.

राजीव कपूर की शादी वर्ष 2001 में जनवरी में 'आरती सभरवाल' से हुई थी. आरती पेशे से आर्किटेक्ट थी. लेकिन इनकी यह शादी 2 साल से ज्यादा न चल पाई और फिर दोनों में डाइवोर्स हो गया.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

एक बार फिर से शादी के बंधन में बंधी ईशा देओल, देखे फोटोज

मिताली प्लीज मुझे मांफ कर दो....

उस्ताद बिस्मिल्लाह खान के पद्म विभूषण को दीमक चाट रहे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -