Share:
पाकिस्तान की फैक्ट्री में हुआ खतरनाक विस्फोट, लोगों के बीच मची भगदड़
पाकिस्तान की फैक्ट्री में हुआ खतरनाक विस्फोट, लोगों के बीच मची भगदड़

पाकिस्तान के लाहौर शहर में एक बड़ी दुर्घटना हो गई है। यहां बॉयलर फटने से विस्फोट हुआ है। ये हादसा लाहौर के मुल्तान रोड की एक फैक्ट्री का है। हादसे में कई व्यक्तियों के मारे जाने की आशंका है। इसके कुछ वीडियो एवं फोटोज सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहे हैं। जिसमें भीषण विस्फोट देखा जा सकता है। धमाके के समय सड़क पर वाहन चल रहे होते हैं, तभी अचानक तेज आवाज सुनकर सब सड़क पर दौड़ने लगते हैं।

वही पाकिस्तान में ये इस प्रकार का पहला हादसा नहीं है। इससे पहले पिछले वर्ष 22 दिसंबर को कराची में भी बॉयलर फट गया था। यहां बर्फ की फैक्ट्री के बॉयलर में धमाका होने से 8 व्यक्तियों की मौत हो गई थी, जबकि 15 व्यक्ति घायल हुए थे। स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक, विस्फोट इतना घातक था कि फैक्ट्री की इमारत ही धराशाही हो गई। जिसकी वजह से बड़े आँकड़े में लोग मलबे में दब गए थे। जिन्हें रेस्क्यू ऑपरेशन के तहत बाहर निकाला गया तथा उपचार के लिए हॉस्पिटल भेजा गया।

वही कराची में हुए इस हादसे से आसपास की फैक्ट्रियों को भी हानि पहुंची थी एवं वहां काम करने वाले कई व्यक्ति चोटिल हो गए। तब फैक्ट्री के प्रशासक ने बताया था कि घटना के वक़्त 50 से ज्यादा व्यक्ति फैक्ट्री के अंदर काम कर रहे थे। बचाव दल ने वहां फंसे श्रमिकों को बाहर निकाला। मामले पर पुलिस ने बताया था कि मलबे में फंसे व्यक्तियों को निकालने के लिए भारी मशीनरी का उपयोग किया गया है।

T20 वर्ल्ड कप: प्रैक्टिस मैच में अफ्रीका से हारी पाकिस्तान, सोशल मीडिया पर यूज़र्स ने लिए मजे

जापान में विदेशी आगंतुकों में आई 99 प्रतिशत से अधिक की गिरावट

सीरिया ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से किया आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने का आह्वान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -