जापान में विदेशी आगंतुकों में आई 99 प्रतिशत से अधिक की गिरावट

टोक्यो: स्थानीय मीडिया ने गुरुवार को बताया कि चिंताजनक रूप से, 2019 में इसी महीने की तुलना में सितंबर में जापान में विदेशी आगंतुकों की संख्या में 99 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई है। यह ध्यान देने योग्य है कि जापान ने जनवरी के बाद से अधिकांश विदेशी यात्रियों के देश में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

जापान राष्ट्रीय पर्यटन संगठन (एनटीओ) के अनुसार, पिछले महीने अनुमानित विदेशी यात्रियों की संख्या लगभग 17,700 थी, जो सितंबर 2019 से 99.2 प्रतिशत गिर गई, जब देश में 2.27 मिलियन आगंतुक आए। अनुमानित संख्या में, चीन से 4,000 लोग, दक्षिण कोरिया से 2,200, संयुक्त राज्य अमेरिका से 1,700 और वियतनाम से 1,000 लोग शामिल हुए।

कोरोना महामारी के अलावा, जापानी सरकार तेल की बढ़ती कीमतों पर भी नजर रख रही है, जो संभवतः सार्वजनिक परिवहन की लागत को बढ़ा सकती है और पर्यटन उद्योग को एक और झटका दे सकती है। जापान की पर्यटन एजेंसी आयुक्त ने कहा, "महामारी के कारण पर्यटन की मांग तेजी से समाप्त हो गई है। अब, जैसे ही हम सर्दियों में जाते हैं, मिट्टी के तेल की ऊंची कीमतें एक बड़ी समस्या होने जा रही हैं। इसके अलावा, ईंधन की बढ़ती लागत का सार्वजनिक परिवहन पर असर पड़ सकता है।" वाडा ने कहा कि मौजूदा स्थिति में पर्यटन एजेंसी विभिन्न वित्तीय सहायता के साथ मदद के लिए तैयार रहेगी।

सीरिया ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से किया आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने का आह्वान

27 अक्टूबर को अफगानिस्तान पर ईरान की ख़ास बैठक, रूस और चीन-पाक भी होंगे शामिल

न्यूजीलैंड ने ब्रिटेन के साथ ऐतिहासिक मुक्त व्यापार समझौता किया सुरक्षित: जेसिंडा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -