एससीएलयू ने गवर्नर बॉबी जिंदल पर दायर किया मुकदमा
एससीएलयू ने गवर्नर बॉबी जिंदल पर दायर किया मुकदमा
Share:

अमेरिका के लुसियाना में समलैंगिकों के अधिकारों के लिए काम करने वाले एक संगठन और अमेरिकन सिविल लिबर्टीज यूनियन (ACALU) ने लुसियाना प्रांत के गवर्नर बॉबी जिंदल पर केस दायर कर दिया है.

 क्या है मामला ?

बॉबी जिंदल के खिलाफ मुकदमा समलैंगिक विवाह के विरोधियों को संरक्षण देने का निर्देश जारी करने पर किया गया है. सूरतो के अनुसार, लुसियाना के विधानमंडल द्वारा समलैंगिकता विरोधियों को संरक्षण देने वाले एक विधेयक को पारित करने से इनकार कर दिए जाने के बाद, जिंदल ने मई में धार्मिक स्वतंत्रता कार्यपालन आदेश जारी किया था. इसमें समलैंगिकता विरोधियों को संरक्षण देने की बात कही गई है.  अमेरिका के लुसियाना में समलैंगिकों के अधिकारों के लिए काम करने वाले एक संगठन और अमेरिकन सिविल लिबर्टीज यूनियन (ACALU) ने लुसियाना प्रांत के गवर्नर बॉबी जिंदल पर मुकदमा कर दिया है.

जिंदल के आदेश से भेदभाव का माहौल समलैंगिक हितधारक संगठनों का आरोप है कि जिंदल के कार्यकारी आदेश से भेदभाव और पक्षपात का माहौल बना है. जिंदल ने ऐसे लोगों को संरक्षण देने के उद्देश्य से कार्यकारी आदेश जारी किया था, जिन्हें समलैंगिक विवाह का समर्थन न करने पर कर लाभ, सरकारी सेवाओं का लाभ और पेशेवर लाइसेंस से वंचित रहने का खतरा है. ACALU और दूसरी संस्थाओं ने मुकदमे में कहा कि जिंदल का आदेश किसी व्यक्ति या कंपनी को समलैंगिक जोड़ों के साथ बिना डर भेदभाव करने का अधिकार देता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -