दर्दनाक हादसा: चंबल नदी में नाव डूबने से 7 लोगों की मौत, 10 लापता

Sep 16 2020 12:08 PM
दर्दनाक हादसा: चंबल नदी में नाव डूबने से 7 लोगों की मौत, 10 लापता

कोटा: बूंदी जिले की सीमा पर गोठड़ा कला गांव के पास एक बड़ा हादसा हुआ है. मिली जानकारी के मुताबिक यहां एक नाव नदी पार कर रही थी और उसी दौरान वह डूब गई. जी दरअसल नाव में महिलाओं और बच्चों के साथ कुल 50 से ज्यादा लोग सवार थे. केवल लोग ही नहीं बल्कि उनके अलावा नाव में ग्रामीणों की मोटरसाइकिल भी रखे होने की खबर मिली है. बताया जा रहा है इस हादसे में कई लोगों के नदी में डूबने की आशंका है. वहीं जैसे ही नाव डूबी वैसे ही मौके पर रेस्क्यू टीम पहुँच गई और उन्होंने अब तक 7 लोगो के शव बाहर निकाल लिए हैं और 10 लापता लोगो की तलाश जारी है.

इस घटना के होते ही वहां बहुत बड़ी संख्या में गाँव के लोग पहुंच गए और भीड़ लगा ली. वहीं अब सभी अपने-अपने स्तर पर बचाव और राहत कार्य में लगे हुए है. यहाँ अब पुलिस और प्रशासन भी पहुंच चुका है. इस हादसे के बारे में जैसे ही सूचना मिली वैसे ही कोटा से भी बचाव और राहत दल रवाना हो चुके हैं. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इस घटना पर चिंता जाहिर की है और लोकसभा अध्यक्ष कार्यालय जिला प्रशासन से लगातार संपर्क में है.

केवल यही नहीं जिला कलेक्टर और एसपी ने हादसे की जानकारी ले ली है और आला अधिकारी भी रवाना हो चुके हैं. मिली जानकारी के तहत अचानक ही नाव का संतुलन बिगड़ गया और देखते ही देखते नाव में पानी भरने लगा. उसके बाद जब नाव डूबने लगी तो यह देखकर कुछ लोग नदी में कूद गए थे. बाद में नाव भी पानी में डूब गई. इस दौरान जो लोग तैरना जानते थे, वह तैरकर नदी से बाहर आ गए हैं. अब तक यह पता नहीं लग पाया है कि कितने लोग नदी में डूबे हुए हैं.

कोरोना को मात देने में सक्षम है च्यवनप्राश

मोदी सरकार पर भड़के चिदंबरम, कहा- 'सवाल करने की अनुमति नहीं'

कोरोना वैक्सीन के लिए एक साथ काम कर रहे ऑरोबिंदो फार्मा और CSIR