बांग्लादेश से अंडमान के तट पर पहुंची 150 रोहिंग्याओं से भरी नाव, नौसेना अधिकारियों ने पकड़ा
बांग्लादेश से अंडमान के तट पर पहुंची 150 रोहिंग्याओं से भरी नाव, नौसेना अधिकारियों ने पकड़ा
Share:

पोर्ट ब्लेयर: रविवार (24 दिसंबर) को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में शहीद द्वीप के पास तटीय सुरक्षा एजेंसियों ने महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 142 संदिग्ध रोहिंग्या शरणार्थियों को ले जा रही एक नाव को रोक लिया। उन्होंने बताया कि नाव करीब 14-15 दिन पहले बांग्लादेश से रवाना हुई थी और इंडोनेशिया जा रही थी। 

रविवार की सुबह, पोर्ट ब्लेयर पुलिस नियंत्रण कक्ष को स्थानीय खुफिया विभाग से शहीद द्वीप (जिसे पहले नील द्वीप के नाम से जाना जाता था) के पास संदिग्ध नाव की आवाजाही के बारे में एक कॉल मिली, और कई तटीय सुरक्षा एजेंसियां (नौसेना, तट रक्षक और समुद्री पुलिस सहित) हरकत में आ गईं। अधिकारियों ने कहा, कार्रवाई की गई और उसका पता लगा लिया गया। जहाज पर सवार लोगों में 47 महिलाएं और 59 नाबालिग शामिल हैं। पुलिस ने कहा कि नाव को समुद्री पुलिस द्वारा शहीद द्वीप तक खींच लिया गया, क्योंकि इसमें कुछ तकनीकी खराबी आ गई थी और यह आगे की यात्रा के लिए उपयुक्त नहीं थी।

उन्होंने बताया कि उन सभी को पोर्ट ब्लेयर ले जाया गया और केंद्र सरकार से आगे के निर्देश के लिए स्थानीय प्रशासन द्वारा एक अस्थायी आश्रय में रखा गया। इससे पहले 13 फरवरी को 69 रोहिंग्याओं को लेकर एक मोटरबोट निकोबार जिले में पहुंची थी। अधिकारियों ने बताया कि यह इंडोनेशिया जा रहा था, लेकिन खराब मौसम के कारण बाधित हो गया।

हिन्दू और हिंदी के अपमान पर चुप क्यों हैं राहुल गांधी, क्या 'भारत जोड़ो' सिर्फ एक PR स्टंट था ? विवादित बयान पर भड़कीं KCR की बेटी

MP में हुआ बड़ा हादसा, ट्रक के नीचे दबने से 80 भेड़-बकरियों की हुई दर्दनाक मौत

केरल पुलिस के साथ झड़प में घायल हुए कांग्रेस नेता, कई अस्पताल में भर्ती, शशि थरूर ने ओम बिरला को पत्र लिखकर की शिकायत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -