चीन के राष्ट्रपति की पत्नी पेंग लियुआन की तारीफ़ में ये बोले ट्रम्प
चीन के राष्ट्रपति की पत्नी पेंग लियुआन की तारीफ़ में ये बोले ट्रम्प
Share:

वाशिंगटन : अमेरिका से दोस्ती बढ़ाने आज चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग, उनकी पत्नी पेंग लियुआन विशेष विमान से अमेरिका पहुंचे. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि चीन के राष्ट्रपति और उनकी बेहद प्रतिभाशाली पत्नी, जो चीन में बहुत बड़ी सिलेब्रिटी और एक महान गायिका हैं, का यहां आना हमारे लिए सम्मान की बात है.

गौरतलब है कि चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग, उनकी पत्नी पेंग लियुआन और उनका प्रतिनिधि मंडल के अन्य सदस्य विशेष विमान से अमेरिका पहुंचे. जहां उनका भव्य स्वागत किया गया.शी जिनपिंग ने मार-ए-लागो रिसॉर्ट में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ बातचीत की. इस दौरान द्विपक्षीय संबंधों सहित बड़े क्षेत्रीय एवं वैश्विक मुद्दों पर भी चर्चा की गई.

वार्ता के बाद डोनाल्ड ट्रंप तथा देश की प्रथम महिला मेलानिया की मेजबानी में शी और पेंग भोज में भी शामिल हुए. इसके बाद ट्रंप ने चीन के राष्ट्रपति के साथ बैठकें की और वह शी के साथ कुछ देर के लिए मीडिया के सामने भी आए. इस मौके पर ट्रंप ने कहा, हमारी पहले ही लंबी वार्ता हो चुकी है. अभी तक कोई निष्कर्ष नहीं निकला है लेकिन हमारे बीच मित्रता विकसित हो गई है. मैं यह देख सकता हूं. मेरा मानना है कि दीर्घकाल में हमारे बीच बेहद अच्छी मित्रता होगी और मैं ऐसा चाहता हूं.

बाद में ट्रंप ने शी और उनकी पत्नी के लिए आयोजित रात्रिभोज की मेजबानी की.जहां चीनी राष्ट्रपति और उनकी पत्नी के सम्मान में ट्रंप ने कहा कि चीन के राष्ट्रपति और उनकी बेहद प्रतिभाशाली पत्नी, जो चीन में बहुत बड़ी सिलेब्रिटी और एक महान गायिका हैं, का यहां आना हमारे लिए सम्मान की बात है.

यह भी देखें

सीरिया में केमिकल हमले के बाद अमेरिका ने 50 मिसाइलें दागीं

डोनाल्ड ने कहा सीरिया में हुए रासायनिक हमले मानवता के लिए दुखद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -