सीरिया में केमिकल हमले के बाद अमेरिका ने 50 मिसाइलें दागीं
सीरिया में केमिकल हमले के बाद अमेरिका ने 50 मिसाइलें दागीं
Share:

वाशिंगटन : सीरिया में रासायनिक हथियार हमले के बाद सक्रिय हुए अमेरिका ने अपने कहे मुताबिक हवाई हमले शुरू कर दिए हैं. अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि गुरुवार रात से अब तक अमेरिका ने सीरियाई सरकार के हवाई ठिकानों पर 50 से ज्यादा मिसाइलें दाग चुका है. गौरतलब है कि सीरिया में रासायनिक हमले में 30 बच्चे और 20 महिलाओं समेत कम से कम 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 400 से अधिक लोग घायल हो गए.

इसके बाद अमेरिका ने यह जवाबी हमला किया.सैन्य अधिकारियों ने बताया कि सीरिया के हवाई ठिकानों पर टॉमहॉक मिसाइलें दागी गईं. यह पहली बार है, जब व्हाइट हाउस ने सीरियाई सुरक्षा बलों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया है. बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीरिया के इडलिब में रासायनिक हमले के लिए सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल-असद को जिम्मेदार बताया था, जबकि बशर अल असद ने इससे इंकार किया है.

स्मरण रहे कि संयुक्त राष्ट्र की बैठक में सीरिया के खिलाफ कार्रवाई करने पर सहमति नहीं बनने के बाद अमेरिका ने स्पष्ट कह दिया था कि अगर यूएन अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाता है, तो वह खुद ही सीरियाई सरकार के खिलाफ कार्रवाई करेगा. आखिर उसने यह कर दिखाया. जहाँ एक ओर सीरियाई मीडिया ने अमेरिका के हवाई हमले को आक्रमण करार दिया है. वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीरियाई सरकार के हवाई ठिकानों पर क्रूज मिसाइल से किए जा रहे हमले को सीरिया के हित में करार दिया. उन्होंने सीरियाई नागरिकों से अमेरिका की मदद करने की अपील की.

. यह भी देखें 

अमेरिका के गुरुद्वारे में रेप की कोशिश

ट्रंप की सलाहकार के पति को मिला न्याय विभाग में बड़ा पद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -