टीवीएस और बीएमडब्ल्यू के गठजोड़ से पेश होगी जी - 310 सुपर बाइक
टीवीएस और बीएमडब्ल्यू के गठजोड़ से पेश होगी जी - 310 सुपर बाइक
Share:

नई दिल्‍ली- दुनिया की मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनी बीएमडब्ल्यू भारतीय पावर बाइक बाजार में उतारने की तैयारी में हैं. कंपनी ने भारतीय कंपनी टीवीएस के साथ गठजोड़ कर जी310 बाइक तैयार की है. बीएमडब्ल्यू अपनी इस बाइक को 2017 तक भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर सकती है. इस साल हुए ऑटो एक्‍सपो में भारतीय ग्राहक इस बाइक की पहली झलक देख चुके हैं.

बता दें कि बीएमडब्ल्यू ने इस बाइक को जर्मनी में ही विकसित किया है. लेकिन भारत में इसका निर्माण टीवीएस मोटर्स के बेंगलुरू प्‍लांट में ही किया जाएगा. दोनों की कंपनियां पिछले 2 साल से इस बाइक पर काम कर रही हैं.

यदि इस बाइक की विशेषताओं की बात करें तो इसमें फाइव-स्पोक एल्यूमीनियम व्हील में 300 मिमी फ्रंट डिस्क ब्रेक और 240 मिमी रियर डिस्क ब्रेक लगाया गया है. इसके अलावा बाइक में डुअल चैनल एबीएस की सुविधा स्टैंडर्ड फीचर में शामिल होगी. इसके अलावा इस सुपर बाइक में 313सीसी, सिंगल-सिलिंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन लगा है जो 34 बीएचपी का पावर और 28 एनएम का टॉर्क देता है. इस इंजन के साथ 6-स्पीड ट्रांसमिशन लगाया गया है.

बीएमडब्ल्यू जी 310 आर का भारत में मुकाबला केटीएम 390 ड्यूक, कावासाकी जेड 250 से होगा. अनुमान के अनुसार इस बाइक की कीमत 1.5 लाख रुपये से लेकर 2 लाख रुपये तक होगी.भारतीय ग्राहकों को इस सुपर बाइक का बेसब्री से इन्तजार है.

अब इनोवा क्रिस्टा का पेट्रोल वर्जन भी उपलब्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -