अब इनोवा क्रिस्टा का पेट्रोल वर्जन भी उपलब्ध
अब इनोवा क्रिस्टा का पेट्रोल वर्जन भी उपलब्ध
Share:

नई दिल्ली. जापानी ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी टोयोटा ने अब अपनी इनोवा क्रिस्टा का पेट्रोल वर्जन भी लॉन्च कर दिया है. गौरतलब है कि इससे पहले इनोवा क्रिस्टा को केवल डीजल मॉडल में ही पेश किया गया था. लेकिन जब से कोर्ट के आदेश से दिल्ली में 2000 सीसी से ज्यादा के डीजल इंजन वाली गाडिय़ों पर प्रतिबन्ध लगाया तब से यह गाड़ी वहां पर नहीं बिक पा रही थी. इतना ही नहीं दूसरा मॉडल फार्च्यूनर  भी दिल्ली में नहीं बिक पा रही है . लेकिन अब इनोवा क्रिस्टा का यह नया पेट्रोल  वर्जन  दिल्ली में बिक सकेगा.

बता दें कि टोयोटा इनोवा क्रिस्टा पेट्रोल को 2.7 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया है. यह इंजन 164 बीएचपी का पावर तथ 245 एनएम का टॉर्क देता है. फीचर्स के अनुसार इनोवा क्रिस्टा पेट्रोल को दो वेरियंट में उतारा गया है. इन दोनों वेरियंट्स की  कीमत क्रमश: 13.72 लाख और 19.62 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई. हालांकि डीजल के मुकाबले पेट्रोल मॉडल का माइलेज जरूर  कम है लेकिन रिफाइनमेंट बेहतर रहेगा. खासतौर पर परिवार वर्ग  के लिए पेट्रोल इंजन अच्छा विकल्प  है.

जहाँ तक टोयोटा की खूबियों की बात है तो इनोवा की राइड कंफर्ट को लोग पहले से ही पसंद करते हैं.  क्रिस्टा के सभी वेरियंट्स में 3 एयरबैग्स, एबीएस-ईबीडी और ब्रेक असिस्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं. टॉप वेरियंट में 7 एयरबैग्स और वीइकल स्टैबिलिटी और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स भी शामिल  हैं. कंफर्ट फीचर्स के तौर पर इसमें ऑटोमेटिक एलईडी प्रॉजेक्टर हेड लैंप्स, एंबिएंट इल्युमिनेशन, कूल्ड ग्लॉव बॉक्स, रियर ऑटो एसी जैसे कंफर्ट फीचर्स भी  मिलेंगे. यह सच है कि अपनी साइज की वजह से भले ही इनोवा क्रिस्टा को शहरी ट्रैफिक में चलाना मुश्किल है,  लेकिन जब पूरे परिवार  के साथ  लंबी दूरी कि यात्रा पर जाना हो तो इस मामले में यह कार खरी उतरती है.

हुंडई ने लांच की क्रेटा की तीन नई कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -