गणपति उत्सव: तीसरी लहर से बचने के लिए BMC ने जारी की गाइडलाइंस
गणपति उत्सव: तीसरी लहर से बचने के लिए BMC ने जारी की गाइडलाइंस
Share:

मुंबई: कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर का खतरा तेजी से बढ़ता नजर आ रहा है। ऐसे में यहाँ गणपति उत्सव को लेकर लगातार गंभीर स्थिति बनी हुई है। राज्य सरकारें हों या फिर बड़े-बड़े एक्सपर्ट्स, सभी का यह कहना है कि तीसरी लहर कभी भी आ सकती है। अब ऐसे में तीसरी लहर का कहर मुंबई में नजर आ रहा है जहां बीते कल मेयर ने कहा था कि मुंबई में तीसरी लहर आ चुकी है हालाँकि आज उन्होंने यू-टर्न लेते हुए कहा कि अभी तीसरी लहर नहीं आई है। वैसे अगर ये मान भी लिया जाए कि तीसरी लहर नहीं आई है लेकिन जिस तरह से मुंबई में कोरोना के आंकड़े बढ़ रहे हैं, उसमें कोई शक नहीं की जल्द ही ऐसा होगा।

जी दरअसल अगर यहाँ बढ़ते संक्रमण की ये दर कायम रही तो बहुत जल्द तीसरी लहर का कहर दिखने की पूरी आशंका है।आप सभी को बता दें कि मुंबई में इस महीने सिर्फ एक हफ्ते में जितने कोरोना के केस मिले हैं वो अगस्त में मिले मामलों का करीब 31 प्रतिशत हैं। इसका मतलब है कि जितने केस पूरे अगस्त मे सामने आए थे, उसके करीब 31 प्रतिशत सिर्फ 7 दिन में मिल गए हैं। वैसे अगस्त में मुंबई में नौ हजार तीन सौ से ज्यादा केस रिपोर्ट हुए थे जबकि 1 से 7 सितंबर के बीच 2,900 से ज्यादा केस मिल चुके हैं। आने वाले इन आंकड़ों से यह तो साफ हो गया है कि कोरोना फिर से खतरनाक स्पीड पकड़ता जा रहा है।

अब जल्द ही गणेश चतुर्थी भी आने वाली है और इस दौरान मामलों के बढ़ने की आशंका है। हालाँकि हाल ही में गणेश उत्सव के लिए BMC ने गाइडलाइंस जारी कर दी है। गणेश उत्सव के लिए BMC ने गाइडलाइंस जारी कर कहा है घरेलू गणेश मूर्ति के आगमन और विसर्जन यात्रा में 5 से ज्यादा लोग इकट्ठा न हों। इसके अलावा सार्वजनिक गणेश मूर्ति के आगमन और विसर्जन में सिर्फ 10 लोग शामिल होने की इजाजत है और उनको वैक्सीन की दोनों डोज लगी हों। इसी के साथ घर पर रखी जाने वाली गणेश मूर्ति की ऊंचाई 2 फीट से ज्यादा न हो, और सार्वजनिक मूर्तियों की ऊंचाई 4 फीट से ज्यादा न हो। इसी के साथ पंडाल में जाकर दर्शन करने पर रोक लगाई गई है। वहीं गणपति मंडलों से ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था करने के लिए कहा गया है।

TRS पार्टी के नेता नशे का इस्तेमाल करते हैं: बंडी संजय कुमार

भाजपा की उच्चस्तरीय कार्यकारिणी की बैठक आज, यूपी विधानसभा चुनाव की रणनीति पर होगी चर्चा

50 से ऊपर उम्र की यूपी पुलिस होगी सेवानिवृत्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -