अब मास्क ना लगाने वालों की नहीं रहेगी खैर, BMC कमिश्नर ने जारी किया सख्त आदेश
अब मास्क ना लगाने वालों की नहीं रहेगी खैर, BMC कमिश्नर ने जारी किया सख्त आदेश
Share:

मुंबई: देश में तेजी से फ़ैल रही कोरोना महामारी को कुछ लोग अब भी हल्के में ले रहे हैं. यही वजह है कि देश में अब भी लोग बिना मास्क के घूमते हुए नज़र आते हैं, इस वजह से उनसे जुर्माना भी वसूला जाता है. किन्तु मुबंई में अब से ऐसा नहीं होगा. क्योंकि मुंबई में अब बगैर मास्क के निकलने वालों की अब खैर नहीं रहने वाली है. 

दरअसल, बृहनमुंबई महानगर पालिका (BMC) कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने हर दिन 20,000 लोगों को पकड़ने के आदेश जारी कर दिए हैं. कमिशनर ने यह लक्ष्य इसलिए दिया है ताकि लोग अलर्ट रहें और बगैर मास्क के घूमने से बचें. स्वयं निगम आयुक्त इस पूरे मामले पर नज़र रखेंगे. बता दें कि फिलहाल मुंबई में 950 लोगों को हर दिन बिना मास्क के घूमते हुए पकड़ा जा रहा है.  

आपको बता दें कि पहले बिना मास्क पहने घूमते पकड़े जाने पर 1000 रुपये का जुर्माना वसूला जाता था. अब इस राशि को कम करके 200 रुपये कर दिया गया है. अब तक अप्रैल से सितंबर में सबसे अधिक 4900 लोगों को पकड़ा गया था. इनसे अब तक 33 लाख से अधिक जुर्माना वसूला जा चुका है. वहीं सितंबर से अक्टूबर माह के अंदर 26 हजार से ज्यादा लोगों को पकड़ा गया. इन सबसे अबतक 53 लाख से अधिक जुर्माना वसूला जा चुका है. 

छोटे कारोबारियों को बड़ा तोहफा, RBI ने क़र्ज़ सीमा बढ़ाकर की 7.5 करोड़ रुपये

सोना-चांदी की वायदा कीमतों में आई गिरावट, जानिए क्या है भाव

शेयर मार्केट की शुरुआत में नहीं दिखा दम, सेंसेक्स में आई गिरावट, निफ्टी का हुआ ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -