21 करोड़ में बिकी ये एक मछली, खासियत जानकर होश उड़ जाएंगे
21 करोड़ में बिकी ये एक मछली, खासियत जानकर होश उड़ जाएंगे
Share:

जापान में 'सुशी' टायकून ने हाल ही में नीलामी के दौरान एक बहुत ही महँगी मछली खरीदी है. जी हाँ... सूत्रों की माने तो यहाँ पर जाइंट टूना नाम की एक मछली को 31 लाख डॉलर यानी करीब 21 करोड़ 55 लाख 27 हज़ार और 500 रुपये में खरीदा है. अब सभी जगह पर इस महँगी मछली की चर्चा हो रही है और हर कोई इसकी खासियत के बारे में जानने के लिए उत्सुक है.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो टुना किंग कियोशी किमुरा ने करीब 278 किलोग्राम की एक ब्लूफिन टूना फिश को खरीदा है. आपको बता दें ये मछली की एक लुप्तप्राय प्रजाति है. थोक व्यापारी और सुशी कंपनी के मालिक आमतौर पर सर्वोत्तम मछलियों के लिए ऊंचे दाम देते हैं. ये पहली बार नहीं है जब उन्होंने इतनी महँगी मछली खरीदी हो बल्कि वो पहले भी कई बार इतनी ही महँगी और बड़ी मछली को खरीदने के बाद चर्चाओं में आ चुके हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें इस मछली को स्किजी (Tsukiji) नाम की दुनिया की सबसे बड़ी मछली मार्केट से खरीदा गया. मछली खरीदने के लिए यह मार्केट रेस्टोरेंट्स और दुकानों के लिए भी दुनियाभर में मशहूर है. आपको बता दें स्किजी की शुरुआत साल 1935 में हुई थी और तब से ही ये मार्केट खासकर टूना मछली की नीलामी के लिए ही जानी जाती है. सभी छोटे और बड़े स्टोर्स यही से मछली खरीदकर ले जाते हैं.

14 साल से कोमा में थी महिला अचानक हो गई प्रेग्नेंट, देखकर डॉक्टर्स भी हो गए हैरान

युवक ने अपनी मां को डायन मानकर की निर्दयता से हत्या और पी गया उसका खून

यहां न्यूड फोटो देने के बदले मिल रहा है मुंह मांगा लोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -