कंदील बलोच की हत्या ऑनर किलिंग का मामला
कंदील बलोच की हत्या ऑनर किलिंग का मामला
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तानी बोल्ड मॉडल कंदील बलोच की मुल्तान में हत्या करने वाले उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया गया है. जानकारी के मुताबिक हत्यारे ने पूछताछ के दौरान अपना जुर्म कबूल कर लिया. उसने कहा कि ऑनर के लिए कंदील की गला दबाकर हत्या कर दी थी.

पुलिस के अनुसार शुक्रवार रात को ही कंदील की हत्या कर दी गई थी. कंदील की उसके भाई ने गला दबाकर हत्या कर दी. कंदील का भाई उसके फेसबुक पोस्ट और विवादित वीडियोज से परेशान था. जिला पुलिस प्रमुख अजहर अकरम ने बताया कि कंदील की मौत गला घोंटने से हुई है. पुलिस ने यह भी बताया कि कंदील को अपने ही परिवार से मॉडलिंग छोड़ने और सोशल मीडिया से हटने की धमकी मिली थी. कंदील का भाई पहले ही फेसबुक पोस्ट और वीडियो को लेकर उसे धमकी दे रहा था.

इंटरनेट सेंसेशन मानी जाने वाली कंदील किसी अज्ञात जगह पर रह रहीं थी. पाक अधिकारियों के अनुसार कंदील बलोच के पूर्व पति ने दावा किया कि बलोच की हत्या कर दी गई है.

पहले भी बलोच ने कई बार दावा किया था कि उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है, इसलिए उन्हें सुरक्षा दी जाए. कंदील ने 15 जुलाई को अपना आखिरी फेसबुक स्टेटस डाला था. जिसमें उन्होंने लिखा था कि उन्हें भले ही कितनी बार भी हराने की कोशिश की जाए लेकिन वह एक लड़के की तरह जवाब देंगी. उन्होंने लिखा था कि 'कंदील बलोच वन वुमेन आर्मी है'. कंदील उन लड़कियों के लिए प्रेरणा है जिनके साथ समाज में बुरा व्यवहार किया जाता है.

एक खबर के अनुसार अपनी जान का खतरा होने की वजह से कंदील ने ईद के बाद विदेश में बसने की योजना तक बना ली थी. हमेशा चर्चाओं और विवादों में रहने वाली बलोच पिछले दिनों पाकिस्तान के धर्मगुरु मुफ्ती अब्दुल कवी के साथ सेल्फी को ट्विटर और फेसबुक पर शेयर करने के बाद विवादों में आ गई थीं.

पीएम मोदी को धमकी देने के अलावा पाकिस्तानी मॉडल कंदील बलोच ने इसी साल भारत-पाकिस्तान के बीच हुए टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर विवादित बयान दिया था. कंदील ने कहा था कि पाकिस्तानी टीम अगर इंडिया को हरा देती है तो वह उनके लिए स्ट्रिप डांस करेंगी. लेकिन पाकिस्तान की हार के बाद उन्होंने इंडियन फैन्स के लिए डांस करती नजर आई थी. 

पहले भी बलोच ने कई बार दावा किया था कि उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है, इसलिए उन्हें सुरक्षा दी जाए. कंदील ने 15 जुलाई को अपना आखिरी फेसबुक स्टेटस डाला था. जिसमें उन्होंने लिखा था कि उन्हें भले ही कितनी बार भी हराने की कोशिश की जाए लेकिन वह एक लड़ाके की तरह जवाब देंगी. उन्होंने लिखा था कि 'कंदील बलोच वन वुमेन आर्मी है'. कंदील उन लड़कियों के लिए प्रेरणा है जिनके साथ समाज में बुरा व्यवहार किया जाता है.

एक खबर के अनुसार अपनी  जान का  खतरा होने की वजह से कंदील ने ईद के बाद विदेश में बसने की योजना तक बना ली थी. .हमेशा चर्चाओं और विवादों में रहने वाली बलोच पिछले दिनों पाकिस्तान के धर्मगुरु मुफ्ती अब्दुल कवी के साथ सेल्फी को ट्विटर और फेसबुक पर शेयर करने के बाद  विवादों में आ गई थीं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -