दुनिया के नंबर वन पैराएथलीट को डोपिंग में फंसाने की साजिश
दुनिया के नंबर वन पैराएथलीट को डोपिंग में फंसाने की साजिश
Share:

नई दिल्ली : रियो ओलंपिक से पहले देश के दो खिलाड़ियों के डोपिंग में फंसने के बाद अब जयपुर में भी रियो जाने से पहले दुनिया के नंबर वन पैराएथलीट सुंदर गुर्जर को डोपिंग में फंसाने की कोशिश हुई है. विधानसभा के बाहर जिस दुकान पर सुंदर जूस पीता है, उसके मालिक को सुंदर के जूस में गोली मिलाने के लिए एक लाख रुपये तक देने की कोशिश की गई है. जूस बेचने वाले सुखवीर ने पुलिस में इसका मामला दर्ज करवाया है.

जांच अधिकारी रघुवीर सिंह भाटी का कहना है कि कि मामला डोपिंग से जुड़ा हो सकता है और जांच में आसपास के CCTV की जांच की जा रही है. सुंदर फिलहाल जैवलीन थ्रो में नंबर वन खिलाड़ी है, और 20 से 25 अगस्त तक रियो पैरा ओलंपिक में भाग लेने जा रहा है. सुंदर कई बार नेशनल चैंपियन रहा है और फिलहाल 70 मीटर तक जैवलीन फेंकता है, जबकि वर्ल्ड रिकॉर्ड 62 मीटर का ही है. सुंदर जयपुर के सबसे बड़े सवाई मान सिंह स्टेडियम में प्रैक्टिस के बाद जूस पीने जाता है.

जूस बेचने वाले सुखवीर के अनुसार उसके पास लंबे कद का एक आदमी आया और बगल में बैठ गया. फिर बगल में ले जाकर उसे कहा कि ये गोली सुंदर के जूस में मिला दो, तुम किसी को बताना मत तुम्हें एक लाख रुपये दूंगा. लेकिन जूस वाले ने मना कर दिया तो उसने उसके सामने जूस में गोली मिलाकर खुद पीकर दिखाया और कहा कि देखो इसे पीने से कुछ नही होता है. सुखवीर के मना करने के बाद वो अगले दिन भी आया, लेकिन जब जूस दुकानदार नहीं माना तो उसे धमकी दी अगर ये बात किसी को बताई तो जान से मार दूंगा.

करौली का रहनेवाला सुंदर इसी पैराओलंपिक की तैयारी के लिए अपने भाई के साथ जयपुर में रहता है. उसका कहना है कि जब से जूस वाले ने ये बात बताई है वह प्रैक्टिस करने भी नहीं जा रहा है. उसने कहा कि मैं पहली बार पैरा ओलंपिक में खेलने जा रहा हूं और इसी वजह से कभी बुखार की भी गोली नहीं ली. अगले दिन जब सुंदर जूस की दुकान पर गया तो जूस बेचने वाला रोने लगा और कहा कि आप किसी की दुकान से कुछ भी मत लेना. पूरी घटना बताते हुए उसने उसे सावधान किया. फिर जाकर ज्योतिनगर थाने में मुकदमा दर्ज करवाया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -